अमरावतीमुख्य समाचार

भाजपा कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी का सत्र शुरू, 4 धरे गये

स्वाधीनता दिवस पर पालकमंत्री को काले झंडे दिखाने का किया था प्रयास

अमरावती/प्रतिनिधि दि.16 – नांदगांव पेठ ग्राम पंचायत भवन के लोकार्पण अवसर पर उपस्थित रहनेवाली जिला पालकमंत्री यशोमति ठाकुर को काले झंडे दिखाकर उनका निषेध करने की चेतावनी भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा दी गई थी. जिसके बाद नांदगांव पेठ पुलिस ने आयोजन स्थल पर सुरक्षा व्यवस्था को बेहद चुस्त-दुरूस्त करते हुए सोमवार की सुबह से भाजपा कार्यकर्ताओं की धरपकड का अभियान शुरू किया और चार भाजपाईयों को अपनी हिरासत में लिया.
बता दें कि, जिला पालकमंत्री यशोमति ठाकुर की प्रमुख उपस्थिति में सोमवार 16 अगस्त को ग्राम पंचायत भवन का लोकार्पण समारोह आयोजीत किया गया था. जिसके लिए ग्राम पंचायत द्वारा प्रकाशित की गई निमंत्रण पत्रिका में सांसद नवनीत राणा, जिला परिषद सदस्य भारती गेडाम तथा पंचायत समिती सभापति संगीता तायडे के नामों का उल्लेख नहीं था. जिसे लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं व आदिवासी संगठनों ने तीव्र रोष व्यक्त करते हुए कहा कि, ऐसा जानबुझकर किया गया है. साथ ही भाजपा के तहसील अध्यक्ष राजू चिरडे ने यह कार्यक्रम नहीं होने देने और कार्यक्रम में शामिल होने हेतु आ रही जिला पालकमंत्री यशोमति ठाकुर को काले झंडे दिखाने की चेतावनी दी. जिसकी वजह पुलिस पहले से अलर्ट हो गई और सुबह से ही भाजपा कार्यकर्ताओं की धरपकड शुरू कर दी गई. जिसके तहत भाजपा तहसील अध्यक्ष राजू चिरडे, कामगार आघाडी अध्यक्ष सत्यजीत राठोड तथा निलेश रघुवंशी व लक्ष्मण शिंगनजुडे इन चार भाजपा पदाधिकारियों को गिरफ्तार किया गया और आयोजन स्थल को पुलिस छावणी में तब्दील कर दिया गया.

  • तानाशाही और मनमर्जी कर रही है पालकमंत्री

अपने चार पदाधिकारियों की गिरफ्तारी का भाजपा द्वारा तीव्र शब्दों में निषेध किया गया है. साथ ही कहा गया है कि, खुद महिला रहने के बावजूद पालकमंत्री यशोमति ठाकुर ने कार्यक्रम पत्रिका में अन्य महिला जनप्रतिनिधियों का नाम जानबूझकर शामिल नहीं होने दिया और ऐसा करते हुए उन्होंने महिला शक्ति का अपमान किया है. जिसका विरोध करने पर लोगों को गिरफ्तार किया जा रहा है. यह सीधे-सीधे पालकमंत्री की तानाशाही और मनमर्जीवाली प्रवृत्ति को दर्शाता है.

Related Articles

Back to top button