अमरावतीमुख्य समाचार

भाजपा की विचारधारा देश के लिए घातक

राजस्व मंत्री बालासाहब थोरात का कथन

  • कांग्रेस पदाधिकारियों को एकजूट होकर रहने की दी सलाह

अमरावती/प्रतिनिधि दि.21 – इस समय भारतीय जनता पार्टी देश के संविधान को बदलने के एजेंडा पर काम कर रही है और यह विचारधारा देश के लिए बेहद घातक है. ऐसे में इसके खिलाफ कांग्रेस को एकजूट होकर लडाई लडनी होगी, ताकि देश के नागरिकों के लिए सुनहरे दिन वापिस लाये जा सके. इस आशय का प्रतिपादन राज्य के राजस्व मंत्री तथा कांग्रेस नेता बालासाहब थोरात ने किया.
गत रोज राजस्व मंत्री व वरिष्ठ कांग्रेसी नेता बालासाहब थोरात अमरावती जिले के दौरे पर थे. इस समय उनकी प्रमुख उपस्थिती में शाम 5 बजे स्थानीय सरकारी विश्रामगृह में कांग्रेस पदाधिकारियों की एक बैठक आयोजीत की गई थी. जिसमें उन्होंने उपरोक्त प्रतिपादन करते हुए केंद्र सरकार द्वारा की गई इंधन व गैस दरवृध्दि सहित केंद्र सरकार की विभिन्न नीतियों की जमकर आलोचना की. उन्होंने कहा कि, इस समय देश का आम नागरिक खुद को पूरी तरह से हतबल महसूस कर रहा है. ऐसी स्थिति में उसे आधार देने की सख्त जरूरत है. जिसके लिए कांग्रेस को ही काम करना होगा. ऐसे में सभी कांग्रेस कार्यकर्ताओं को उसके खिलाफ एकजूट होना होगा. तभी हम दिल्ली में कांग्रेस की सत्ता स्थापित कर सकेंगे.
राज्य की महाविकास आघाडी सरकार में शामिल राजस्व मंत्री बालासाहब थोरात ने यह भी कहा कि, जिस तरह घर में कुछ सदस्यों के बीच आपसी वादविवाद होते है, उसी तरह आघाडी धर्म का पालन करते समय भी कुछ समस्याएं उत्पन्न होती है. जिनसे निपटते हुए मार्ग निकालने का प्रयास सभी को करना होता है. मंत्री थोरात के मुताबिक आघाडी सरकार में शामिल सभी घटक दल पूरे समन्वय के साथ काम कर रहे है और न्यूनतम साझा कार्यक्रम को लेकर सरकार में किसी भी तरह का कोई मनमुटाव नहीं है.
इस अवसर पर राज्य की महिला व बालविकास मंत्री तथा जिला पालकमंत्री एड. यशोमति ठाकुर, स्थानीय विधायक सुलभा खोडके, दर्यापुर के विधायक बलवंत वानखडे, कांग्रेस के जिलाध्यक्ष बबलू देशमुख, शहराध्यक्ष बबलू शेखावत, पूर्व मंत्री डॉ. सुनील देशमुख व अनिस अहमद, पूर्व विधायक प्रा. वीरेंद्र जगताप, पूर्व महापौर व पार्षद विलास इंगोले, पूर्व शहराध्यक्ष किशोर बोरकर, जिप सभापति बालासाहब हिंगणीकर, सुरेश नीमकर, युवक कांग्रेस के जिलाध्यक्ष पंकज मोरे आदि व्यासपीठ पर मंचासीन थे. वहीं इस सम्मेलन में कांग्रेस के विभिन्न पदाधिकारी व कार्यकर्ता भी बडी संख्या में उपस्थित थे.

Yashomati-Thakur-amravati-mandal

  •  यह विचारों की लडाई है, पीछे नहीं हट सकते

सामाजिक कार्यों के लिए राजनीति करना कांग्रेस का धर्म है. यह विचारों की लडाई है. जिसे विचारों से ही लडा जा सकता है और हम इसे वैचारिक स्तर पर जरूर लडेंगे. वहीं अब हमारी भूमिका जस का तस जवाब देने की भी है. इस आशय का प्रतिपादन करते हुए राज्य की महिला व बालविकास मंत्री तथा जिला पालकमंत्री यशोमति ठाकुर ने कहा कि, समस्याओं से जूझते हुए आगे की राह कैसे निकाली जाये, यह हमने पूर्व प्रदेशाध्यक्ष व राजस्व मंत्री बालासाहब थोरात से सीखा है.

Bablu-deshmukh-amravati-mandal

  • घटक दल भूल गये हैं आघाडी का धर्म

इस समय अपने विचार व्यक्त करते हुए कांग्रेस के जिलाध्यक्ष बबलू देशमुख ने कहा कि, महाविकास आघाडी के घटक दलों द्वारा कांग्रेस के कामों में बाधा पैदा करने का प्रयास किया जा रहा है. जिसकी वजह से कार्यकर्ताओं को जबर्दस्त मनस्ताप का सामना करना पडता है. उन्होंने इस बारे में वरिष्ठ कांग्रेसी बालासाहब थोरात के समक्ष अपनी शिकायत दर्ज कराते हुए कहा कि, ऐसे किसी भी प्रयास को सफल नहीं होने दिया जायेगा और जिले में कांग्रेस को उतनीही ताकत के साथ मजबूत किया जायेगा. उन्होंने विश्वास जताया कि, आगामी चुनाव पश्चात जिला परिषद व जिला बैंक में कांग्रेस की ही सत्ता रहेगी.

bablu-shekhawat-amravati-mandal

  • कांग्रेस की मजबूती के लिए गुटबाजी को पीछे छोडना होगा

कांग्रेस शहराध्यक्ष बबलू शेखावत ने आगामी चुनाव पश्चात मनपा में कांग्रेस की सत्ता स्थापित करने का विश्वास और संकल्प व्यक्त करते हुए कहा कि, इसके लिए पार्टी को बूथ स्तर पर मजबूत किया जा रहा है और कांग्रेस की मजबूती के लिए हम सभी को आपसी गुटबाजी पीछे छोडकर आगे बढना होगा, तभी हम एकजूट होकर काम कर पायेंगे. साथ ही उन्होंने राजस्व मंत्री बालासाहब थोरात के समक्ष यह मुद्दा भी उठाया कि, अमरावती मनपा चुनाव के लिए दो सदस्यीय प्रभाग रचना की जाये.

Related Articles

Back to top button