अमरावतीमुख्य समाचार

कठोरा वासियों के लिए भाजपा का शोले आंदोलन

पानी की समस्या का निराकरण करने की उठी मांग

  • आठ दिनों का मिला लिखित आश्वासन

अमरावती/प्रतिनिधि दि.१ – कठोरा क्षेत्र में रहने वाले नागरिकों की पानी की समस्या का निराकरण करने की मांग को लेकर आज कठोरा वासियों ने भाजपा पदाधिकारियों का नेतृत्व में मजीप्रा कार्यालय पर मोर्चा निकाला. इस समय भाजपाईयों ने मजीप्रा की पानी की टंकी पर बैठकर शोले आंदोलन किया. इसके बाद मजीप्रा के वरिष्ठ अधिकारियों के मौके पर पहुंचकर आंदोलनकारियों को पानी की टंकी पर से उतरने के लिए कहने के बाद आठ दिनों में क्षेत्र वासियों की समस्या का निराकरण करने का लिखित आश्वासन दिया.
यहां बता दें कि कठोरा क्षेत्र में 50 कॉलोनियां है. लेकिन इन कॉलोनियों में रहने वाले नागरिकों को बीते छह महीनों से पानी की समस्या का सामना करना पड रहा है. यहां के नागरिकों को शिकायत है कि मजीप्रा की ओर से दोपहर के समय जलापूर्ति करायी जाती है. लेकिन जलापूर्ति कराने का समय भी निर्धारित नहीं है. बेसमय जलापूर्ति की जा रही है जिसके चलते कॉलनियों में रहने वाले लोगो को नियमित रुप से जलापूर्ति का लाभ नहीं मिल रहा है. कई कॉलोनियों में तीन-तीन घंटे तक पानी बहते रहता है वहीं कुछ कॉलोनियोें में रहने वाले लोगों को पानी के लिए भी तरसना पड रहा है. बीते छह महीने से कॉलोनिवासियों की यह समस्या बनी हुई है. कॉलोनिवासियों की समस्याओं को लेकर मजीप्रा अधिकारियों को अवगत कराने के साथ ही शिकयतों का पिटारा भी रखा. लेकिन मजीप्रा के अधिकारियों व्दारा क्षेत्र में जाकर केवल लिपापोती करने का काम किया गया. लेेकिन समस्या का पूरी तरह से निराकरण नहीं किया गया है. जिसके चलते आज कठोरा क्षेत्र वासियों ने भाजपा पदाधिकारियों के साथ मिलकर मजीप्रा कार्यालय पर मोर्चा निकाला. इस समय भाजपा पदाधिकारियों ने मजीप्रा कार्यालय में मौजूद अधिकारियों से क्षेत्र में पानी की समस्या का निराकरण करने की बात कही. जिस पर मजीप्रा अधिकारियों का कहना रहा कि उन्हें वरिष्ठ अधिकारियों से उचित सहयोग नहीं मिल रहा है. यह बात कहते हुए मौजूदा अधिकारियों ने पलडा झाडने का काम किया. जिसके बाद भडके भाजपा पदाधिकारी महिला व पुरुषों ने मजीप्रा परिसर की पानी की टंकी पर चढकर शोले आंदोलन किया. इस अांदोलन की तुरंत दखल लेकर मौजूदा अधिकारियों ने अपने वरिष्ठ अधिकारियों को सूचना दी. इस समय गाडगेनगर पुलिस, मनपा की फायर बिग्रेड की टीम व मजीप्रा के वरिष्ठ अधिकारी भी घटनास्थल पर पहुंच गए आंदोलनकारियों को पुलिस की सहायता से टंकी पर से नीचे उतारा गया. इस समय वरिष्ठ अधिकारियों ने आंदोलनकारियों को आठ दिनों ेमें समस्या का निराकरण करने का लिखित आश्वासन दिया. वहीं नागरिकों ने मजीप्रा अधिकारियों को चेताया कि यदि आठ दिनों में भी समस्या सुलझी नहीं तो और भी उग्र आंदोलन किया जाएगा. इस आंदोलन में भाजपा उपाध्यक्ष धीरज बारबुद्धे, सागर महल्ले, राज संगणे सहित परिसर के महिला व पुरुष बडी संख्या में शामिल हुए.

  • भाजपा शहर अध्यक्ष ने भी दी आंदोलन को भेंट

कठोरा वासियोंं का मजीप्रा के पानी की टंकी पर किए गए शोले आंदोलन की जानकारी मिलते ही भाजपा शहर अध्यक्ष किरण पातुरकर भी मौके पर पहुंचे. इस समय शहर अध्यक्ष किरण पातुरकर ने नागरिकों की समस्याओं का जल्द से जल्द निराकरण करने की सूचनाएं मजीप्रा के वरिष्ठ अधिकारियोंं को दी.

Related Articles

Back to top button