अमरावतीमुख्य समाचार

भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने विद्यापीठ के चैनल गेट को ठोका ताला

  •  सभी छात्रों का प्रवेश व परीक्षा शुल्क बगैर किसी शर्त के माफ करने की मांग

  •  महाविद्यालयों की मनमानी का जताया विरोध

अमरावती/प्रतिनिधि दि.9 – संत गाडगेबाबा अमरावती विद्यापीठ से संलग्नित महाविद्यालयों में अध्ययनरत सभी छात्रों का प्रवेश व परीक्षा शुल्क बगैर किसी शर्त के माफ किया जाए, इस मांग को लेकर आज भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने विद्यापीठ के चैनल गेट को ताला लगाकर आंदोलन किया. इस आंदोलन का नेतृत्व भाजयुमो के महाराष्ट्र प्रदेश सचिव सोपान कनेरकर ने किया.
यहां बता दें कि संपूर्ण विश्व में कोरोना महामारी ने कहर बरपाया है. इस महामारी के दौर में भी विद्यापीठ से संलग्नित महाविद्यालयों व्दारा शैक्षणिक वर्ष 2020-21 में सभी छात्रों से परीक्षा शुल्क लिया गया है. जबकि परीक्षा शुल्क में छूट देना आवश्यक था, लेकिन ऐसा नहीं किया गया. हाल की घड़ी में विद्यापीठ अंतर्गत चलाये जाने वाले महाविद्यालयों के ग्रंथालय, लैब, व्यायाम स्कूलें आदि अनेक प्रकार की सुविधाएं बंद है. बावजूद इसके संपूर्ण शुल्क विद्यापीठ की ओर से वसूला जा रहा है. छात्र लाइब्रेरी में पहुंच नहीं रहे हैं, फिर भी छात्रों व पालकों से ग्रंथालय शुल्क, मेंटेनन्स, गणवेश शुल्क वसूल किया जा रहा है. इसके अलावा विद्यापीठ की ओर से भी परीक्षा शुल्क भी वसुला जा रहा है. महाविद्यालयों का शुल्क नहीं भरने पर परीक्षा का आवेदन भरने नहीं देने की भी शिकायतें छात्रों व्दारा की गई है. इन शिकायतों की सूची भी विद्यापीठ के पास पहुंच गई है, लेकिन विद्यापीठ प्रबंधन की ओर से महाविद्यालयों पर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है. जिसके चलते भारतीय जनता युवा मोर्चा की ओर से आज विद्यापीठ के चैनल गेट को ताला ठोंककर आंदोलन किया गया. इसके बाद गेट के सामने बैठकर ही संपूर्ण शुल्क बगैर किसी शर्त के माफ करने की मांग को लेकर ठिया आंदोलन किया गया.
इस ठिया आंदोलन में भाजयुमो के प्रदेश सचिव सोपान कनेरकर सहित सागर महल्ले, अंकित जैन, ऋषिकेश देशमुख, सचिन इंगले, वीरेन्द्र लंगडे, सचिन पाटील, कुणाल वेरुलकर आदि भाजयुमो कार्यकर्ता सहभागी हुए.

Related Articles

Back to top button