मुख्य समाचारविदर्भ

फैक्ट्री में ब्लास्ट, ३८ जख्मी

उत्तम गलवा में हुआ हादसा

वर्धा/दि.३ – वर्धा में बुधवार सुबह एक स्टील प्लांट में बॉयलर फटने से 35 लोग घायल हो गए. घायलों में कुछ की हालत गंभीर बनी हुई है. हादसा सुबह करीब 10.30 बजे हुआ. बॉयलर में ब्लास्ट होने से जलता हुआ कोयला कर्मचारियों के ऊपर आ गिरा. हादसे में 7 मजदूर 50 फीसदी से ज्यादा जले हैं. घटना का कवरेज करने गए मीडिया के लोगों के साथ भी हाथापाई और बदसलूकी की खबरें सामने आई हैं. बॉयलर फटने की वजह फिलहाल साफ नहीं हो पाई है. गंभीर रूप से घायलों को नागपुर शिफ्ट किया गया
वर्धा कलेक्टर विवेक भीमानवार के अनुसार, दुर्घटना उत्तम गाल्वा स्टील्स लिमिटेड (उत्तम मेटालिक्स) नाम की कंपनी में हुई है. गंभीर रूप से घायलों को नागपुर जिला हॉस्पिटल के बर्न वार्ड में एडमिट करवाया गया है. मामूली रूप से घायल हुए लोगों को वर्धा जिला हॉस्पिटल में शिफ्ट किया गया है.
बता दें कि उत्तम मेटालिक्स वर्धा शहर से लगभग 10 किमी दूर भुगांव में स्थित है और यह पश्चिमी भारत में कोल्ड रोल्ड स्टील और जस्ता इस्पात की सबसे बड़ी निर्माण इकाई है. कंपनी हॉट रोल्ड स्टील की खरीद के कारोबार में है. यह अल्ट्रा पतली चादरें बनाने में माहिर है. जनवरी की शुरुआत में, UK के Carval Investors ने 2 हजार करोड़ रुपए में इसका अधिग्रहण किया था.

Related Articles

Back to top button