अमरावतीमुख्य समाचार

महामहिम पूर्व राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल के जन्मदिवस पर हुआ रक्तदान शिविर

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पूर्व राज्यमंत्री के हाथों हुआ उद्घाटन

अमरावती प्रतिनिधि/दि.19 – राष्ट्रीय सेवा योजना, एनसीसी व वाणिज्य विभाग के संयुक्त तत्वावधान में स्थानीय विद्याभारती महाविद्यालय में देश की पहली महिला राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल के 86वें जन्मदिवस पर भव्य रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया. शिविर का उद्घाटन कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पूर्व गृह राज्यमंत्री कृपाशंकर सिंह के हाथों किया गया.
इस अवसर पर विद्याभारती शैक्षणिक मंडल के अध्यक्ष रावसाहब शेखावत, सचिव डॉ.चव्हाण, संस्था उपाध्यक्ष बी.एल.शेखावत, महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ.प्रज्ञा येनकर, प्राचार्य डॉ.पी.आर.राजपुत, फार्मसी के प्राचार्य डॉ.के.के. टापर, आईटीआई के प्राचार्य जी.बी.तंवर, प्राचार्य डॉ.किशोर शिरभाते, मनपा कांग्रेस नेता बबलू शेखावत, कार्यकारिणी के विजयसिंह शेखावत, बी.के.करमसोत मौजूद थे. रक्तदान शिविर में प्रास्ताविक के दौरान डॉ.आर.एम.पाटिल ने प्रतिभाताई पाटिल के जीवन के 50 वर्षों के राजनैतिक, सामाजिक कार्यों के बारे में बतलाया. उन्होंने कहा कि प्रतिभाताई पाटिल के कार्यों को आत्मसात करते हुए महाविद्यालय ने सामाजिक दायित्व को निभाते हुए रक्तदान शिविर का आयोजन किया है. इसके बाद पी.डी.एम.सी के ब्लड बैंक की डॉ.निकीता ठाकुर के मार्गदर्शन में प्रत्यक्ष रक्तदान शिविर की शुुरुआत की गई. प्रतिभाताई पाटिल के पोते युवराजसिंह विजयसिंह शेखावत ने रक्तदान कर शिविर की शुरुआत की. रक्तदान शिविर में महाविद्यालय के विविध विभागों के अलावा एनसीसी व एनएसएस के छात्रों ने सहभाग लिया और रक्तदान किया.
रक्तसंकलन के कार्य में पीडीएमसी के समिर कडू, अमोल कुचे, सारंग नागपुरे, साहबराव अलमाबादे, प्राजक्ता गुल्हाने ने सहयोग दिया. इस समय विविध विभाग के विभाग प्रमुख के अलावा महाविद्यालय के उपप्राचार्य डॉ.एन.बी.राउत, कनिष्ठ विभाग के उपप्राचार्य एच.के.सिसोदिया, प्रा.मनिंदर मोंगा, प्रा.अमित जयस्वाल आदि मौजूद थे. संचालन व आभार डॉ.मिनल खेरडे ने किया. सफलतार्थ एनसीसी प्रमुख कैप्टन प्रा.डॉ.मिथिलेश राठोड, रासेयो कार्यक्रम अधिकारी प्रा.डॉ.एन.आर.थोरात, प्रा.डॉ.एस.बी.कडू, प्रा.अमित इंगोले सहित सभी स्वयं सेवकों ने प्रयास किया.

Related Articles

Back to top button