अमरावतीमुख्य समाचार

रेल्वे पटरी पर मिले युवक-युवती के शव

आत्महत्या किए जाने का संदेह

* दुर्गापुर के पास मिली दोनों की लाशें
अमरावती/दि.21 – कल मंगलवार की शाम 5 बजे के आसपास अकोला से बडनेरा की ओर आ रही मालगाडी की चपेट में आकर एक युवक व एक युवती की मौत हो गई. दोनों के शव बडनेरा के पास ही स्थित दुर्गापुर परिसर से बरामद किए गए है. मृतक युवती की शिनाख्त कोकर्डा निवासी राधा देविदास पवार (20) के तौर पर हुई है. वहीं मृतक युवक की शिनाख्त नयनदीप सुरतने (25, सायतखेडा, जि. बुलढाणा) के तौर पर हुई है. पता चला है कि, उक्त युवक गत रोज परीक्षा देने हेतु अमरावती आया था और दस्तूर नगर परिसर स्थित महाविद्यालय में परीक्षा देने के उपरान्त बुलढाणा हेतु रवाना हुआ था. साथ ही सर्वाधिक हैरत इस बात को लेकर है कि, उक्त युवक व युवती के परिजन आपस में एक-दूसरे की जानकारी से पूरी तरह अनभिज्ञ दिखाई दिए और युवक व युवती के बीच आपस में किसी भी तरह का परिचय अथवा संबंध रहने की जानकारी भी अब तक सामने नहीं आयी है. वहीं समाचार लिखे जाने तक इस बात को लेकर संदेह बना हुआ था कि, क्या इन दोनों ने खुद ट्रेन के सामने आकर आत्महत्या की. या फिर वे मालगाडी के गुजरने से पहले ही यहां से गुजरने वाली किसी अन्य ट्रेन से नीचे गिरे थे.
दुर्गापुर के पास से गुजरने वाले रेल्वे ट्रैक के पास दो शव पडे रहने की जानकारी अकोला से बडनेरा की ओर आ रही मालगाडी के चालक से मिलते ही जीआरपी और बडनेरा पुलिस का दल तुरंत ही मौके पर पहुंचे. इस समय दोनों शव रेल्वे पटरी से करीब 5-6 फीट की दूरी पर पडे थे. जिसमें से युवक का एक पांव पूरी तरह से कटा हुआ था और उसके चेहरे पर गंभीर चोट के निशान थे. वहीं युवती के सिर पर काफी गहरी चोटे थी. यहां से पास ही युवती का पर्स बरामद हुआ. जिसमें रहने वाले आधार कार्ड व अन्य महत्वपूर्ण दस्तावेजों के आधार पर युवती की शिनाख्त हुई. वहीं मृतक युवक की शिनाख्त आज दूसरे दिन हो पायी. जिसके बाद मृतक युवक के परिजन भी तुरंत अमरावती पहुंचे.
इससे पहले घटनास्थल का पंचनामा करते हुए पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम हेतु भिजवाया और आकस्मिक मौत का मामला दर्ज करते हुए मृतक युवती के परिजनों को सूचना दी. पश्चात युवती के चचेरे भाई ने बडनेरा थाने पहुंचकर युवती की शिनाख्त की और बताया कि, सोमवार की रात तक उक्त युवती अपने घर पर ही थी. लेकिन मंगलवार की सुबह वह अचानक घर से निकलकर कहां गई, इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है.

* ट्रेन से गिरने की संभावना अधिक
दोनों शवों को देखने के उपरान्त निकाले गए प्राथमिक निष्कर्ष के मुताबिक संभवत: यह दोनों ही किसी दौडती रेलगाडी से नीचे गिरे थे, या उन्होंने चलती ट्रेन से कूदकर आत्महत्या की थी. यदि इन दोनों ने सामने से आ रही किसी ट्रेन के सामने खुद को झौंक दिया होता, तब शायद उन दोनों के शरीरों के चिथडे उड गए होते. परंतु दोनों के शरीर पर केवल चोट के काफी गहरे निशान पाए गए है.

Related Articles

Back to top button