अमरावतीमुख्य समाचार

न्यु विजय कॉलोनी में ईट, बल्ली से हमला कर युवक की हत्या

दो घर मालिकों के विवाद में गई मध्यस्थता करने वाले की जान

  •  किराये पर रहने वाले मित्र के बहन को मदत करने गया था वैभव

  •  तीनों हत्यारे पुलिस की गिरफ्त में

अमरावती/प्रतिनिधि दि.30 – घर का बांधकाम कर रहे दो पडोसियों के विवाद में उसी जगह पर रह रही मित्र की बहन को मदत करने गए एक 22 वर्षीय युवक की कल रात निर्ममता से हत्या की गई. राजापेठ थाना क्षेत्र के तहत न्यू विजय कॉलोनी परिसर में यह सनसनीखेज घटना कल रात 10 बजे के दौरान घटीत हुई. नशे में चुर अवस्था में रहने वाले 3 हमलावरों ने ईट और सेट्रींग के रैपटर से हमला कर उस युवक की निर्मम हत्या कर दी. न्यू विजय नगर में राजस्थान मार्बल के पीछे श्री हरिहर एक्वा प्लांट के पास कल रात घटीत इस हत्याकांड से सनसनी मची हुई है. हत्या के मामले में राजापेठ पुलिस ने 3 युवकों को गिरफ्तार किया है.
वैभव भिमराव तायडे (22, चवरे नगर) यह मृत युवक का नाम है. इस बारे में पुलिस ने आकाश रुपचंद गेडाम (21, चवरे नगर) की शिकायत पर आरोपी दिपक अशोकराव तुरुक (37, स्वागतम कॉलोनी), संकेत सुरेश घुगे (23, आदर्श नगर), शिवम शरद कुकडे (22, फारेस्ट कॉलोनी, साईनगर) के खिलाफ अपराध दर्ज कर तीनों आरोपियों को गुरुवार देर रात उनके घर से गिरफ्तार किया है. जानकारी के अनुसार मुख्य आरोपी दिपक तुरुक के घर का न्यू कॉलोनी में बांधकाम शुरु है. जिस जगह पर दिपक के घर का बांधकाम शुरु है, उसे लगकर रहने वाली जमीन पर किसी गोहत्रे नामक व्यक्ति का बांधकाम शुरु है. गोहत्रे ने अपनी जगह पर जहां बांधकाम शुरु किया, उसी जगह में एक पुराना टीन पत्रे का घर है. गोहत्रे के इस घर में आकाश गेडाम की बहन अश्विनी सुनील कटकतलवारे यह पति व बच्चों के साथ किराये पर रहती है. गोहत्रे व आरोपी दिपक के बांधकाम बाबत पिछले 6 महिने से विवाद शुरु है. 3 दिन पहले गोहत्रे व आरोपी दिपक की रेत एक ही दिन एक ही समय पर वहां पहुंची. दोनों की रेत के ढेर आसपास लगाए गए. इस कारण उनमें फिर विवाद शुरु हुआ. इसी दौरान लॉकडाउन रहने से दिपक तुरुक यह अपने दो मित्र संकेत व शिवम के साथ हमेशा बांधकाम पर आकर शराब पीते बैठता था. घटना के दिन दोपहर 2 बजे रेती के ढेर को लेकर दिपक व उसके मित्रों ने गोहत्रे के साथ विवाद किया. गोहत्रे के घर में किराये पर रहने वाले आकाश गेडाम और उसकी पत्नी इस बात से पूरी तरह से अनजान थे. दोपहर को हुआ विवाद निपटने के बाद तीनों आरोपी रात 9 बजे के दौरान फिर घटनास्थल पर पहुंचे. वे नशे में चुर थे. उसे समय उन्होंने अचानक गोहत्रे के घर पर पथराव शुरु किया. जिसमें से अधिकांश पत्थर अश्विनी के घर पर गए. अश्विनी के पति सुनील कटकतलवारे ने बाहर आकर तीनों आरोपियों को समझाने का प्रयास किया. तब उन्होंने सुनील से गालीगलौच कर वहां से हकाल दिया. घर पर पत्थर बडी मात्रा में आने से अश्विनी ने उसके भाई आकाश गेडाम को फोन किया. आकाश गेडाम अपने पडोस में रहने वाला मित्र वैभव तायडे और अन्य दो को लेकर दुपहिया पर वहां पहुंचे. दोनों ने घटनास्थल पर आने पर आरोपियों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन गोहत्रे ने हमें मारने की लिये आदमी भेजे, इस तरह का शक होने से तीनों आरोपियों ने आकाश व वैभव तथा अन्य दो मित्रों पर पत्थर व सेंट्रींग के बल्ली से हमला बोल दिया. जान बचाने सभी भागने लगे, लेकिन भागते समय वैभव नीचे गिर गया. वह नीचे गिरते ही तीनों आरोपियों ने उसपर पत्थर से और बल्ली से अनेकों वार किये. उसी समय परिसर के किसी व्यक्ति ने राजापेठ पुलिस को घटना की जानकारी दी. खबर मिलते ही राजापेठ पुलिस थाने के पीआई मनीष ठाकरे, दुय्यम निरीक्षक किशोर शेलके, पीएसआई मंठाले यह दल के साथ घटनास्थल पर दाखिल हुए. पुलिस आने तक आरोपी वहां से भाग गए थे. पुलिस ने तत्काल जख्मी वैभव को जिला अस्पताल में दाखल किया, लेकिन जांच के बाद डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित किया. पश्चात पुलिस ने आकाश गेडाम की शिकायत पर तीनों आरोपियों के खिलाफ अपराध दर्ज किया है और देर रात साई नगर क्षेत्र से तीनों आरोपियों को गिरफ्तार किया.

  • इर्विन में वैभव के चहेतों की लगी भीड

आज सुबह 11 बजे के दौरान राजापेठ पुलिस ने गिरफ्तार तीनों आरोपियों को वैद्यकीय जांच के लिए इर्विन अस्पताल में लाया था. इसी दौरान इर्विन के शवघर के पास मृतक वैभव तायडे के अनेकों चहेते खडे थे. उन्हें जैेसे ही पता चला कि वैभव के हत्यारों को पुलिस ने इर्विन में लाया, तब बडी संख्या में यह युवक इर्विन की ओपीडी के पास जमा हुए. बाद में एतियात के तौर पर पुलिस ने उन्हें वहां से हटाकर आरोपियों का मेडिकल कर उन्हें राजापेठ थाने में ले गए. बताया जाता है कि वैभव तायडे की परिसर में पानटपरी थी और उसके स्वभाव के कारण चवरे नगर में उसका काफी बडा चहेता वर्ग है.

Related Articles

Back to top button