अमरावतीमुख्य समाचार

सोमवार से शाम ७ बजे ही बंद हो जायेगा सराफा बाजार

कोरोना के बढते खतरे को देखते हुए सराफा व्यवसायियों ने लिया निर्णय

अमरावती प्रतिनिधि/दि.१२ – शहर में कोविड-१९ कोरोना महामारी के बढते प्रकोप को देख ग्राहकों के स्वास्थ्य व जाने-आने की सुविधाओें को ध्यान में रखकर सराफा व्यापारी एसोसिएशन के सभी सदस्यों ने सर्वसम्मति से निर्णय लिया है कि, अब सोमवार १४ सितंबर से सराफा बाजार सुबह १०.३० से शाम ७ बजे तक खुलेगा. कोरोना के लगातार बढते खतरे के मद्देनजर सराफा व्यापारी एसो. द्वारा तय किया गया है कि, यद्यपि प्रशासन की ओर से अनलॉक की प्रक्रिया के तहत रोजाना रात ९ बजे तक दूकाने खुली रखने की अनुमति दी गई है, लेकिन शहर के सराफा बाजार की सभी दुकाने रोजाना शाम ७ बजे ही बंद हो जाया करेगी. इस संदर्भ में जानकारी हेतु संपर्क किये जाने पर सराफा व्यापारी एसो. के पदाधिकारियोें का कहना रहा कि, सराफा बाजार के आसपास स्थित रिहायशी इलाकों में काफी तेजी से कोरोना का संक्रमण फैल रहा है और अब तक करीब ३ सराफा व्यवसायियोें की कोरोना संक्रमण की चपेट में आने की वजह से मौत हो चुकी है.
ऐसे में सभी सराफा व्यवसायियों को काफी ऐहतियात बरतना जरूरी है तथा हर कोई अपनी-अपनी सुरक्षा का ध्यान रखते हुए अपनी दुकाने शाम ७ बजे के आसपास बंद कर दिया करेगा. वैसे भी शाम ६ बजे के बाद सराफा व्यवसाय में कोई खास कामधंधा इन दिनों नहीं हो रहा.

avinash-amravati-mandal

  • स्वास्थ्य एवं सुरक्षा के मद्देनजर लिया गया निर्णय

इन दिनों सराफा बाजार के आसपास स्थित रिहायशी क्षेत्रों में बडे पैमाने पर कोरोना संक्रमित मरीज पाये जा रहे है. साथ ही इन दिनों सराफा बाजार में वैसे भी कोई खास कामधंधा नहीं है. ऐसे में यह बेहतर है कि, सुबह १०.३० बजे दुकान खुलने के बाद दिनभर अपना कामकाज करते हुए शाम को थोडा जल्दी ‘दुकान मंगल‘ कर दी जाये और सभी लोग अपने-अपने घर जाकर परिवार के साथ वक्त बिताये.
-अविनाश चुटके सचिव, सराफा व्यापारी एसो.

rajendra-amravati-mandal

  •  ऐहतियात जरूरी

अमरावती शहर सहित जिले में इन दिनों कोरोना के मरीज दिनोंदिन बढते जा रहे है, लेकिन लोगबाग खतरे की अनदेखी करते हुए बेफिक्र होकर घुम रहे है. इससे खतरा व संक्रमण और अधिक बढ रहा है. इस समय तक हमारे तीन दुकानदारों की कोरोना संक्रमण के चलते मौत हो गयी है. ऐसे में यह जरूरी हो गया है कि, अब प्रशासनिक आदेश का इंतजार करने की बजाय हर कोई खुद ही अपने स्तर पर ऐहतियात बरते. इसी के मद्देनजर हमने सर्वसम्मति से सराफा बाजार को रोजाना शाम ७ बजे तक ही शुरू रखने का निर्णय लिया है.
-राजेंद्र भंसाली कार्यकारिणी सदस्य, सराफा व्यापारी एसो.

simesh-amravati-mandal

  •  शाम में वैसे भी कोई खास कामकाज नहीं

सराफा बाजार में इन दिनों रोजाना सुबह ११ से शाम ४ बजे तक ही थोडी-बहुत चहल-पहल दिखाई देती है और गांव-खेडे से अपने व्यवहार हेतु आनेवाले ग्राहक शाम से पहले ही वापिस लौटने की मानसिकता में रहते है. जिसके चलते शाम ५ बजे के बाद बाजार में वैसे भी सन्नाटा पसरा रहता है. अत: रात ९ बजे तक दूकाने खुली रखने का कोई मतलब नहीं. इस बात को ध्यान में रखते हुए सभी सराफा व्यवसायियों ने सर्वसम्मति के साथ अपनी दूकाने शाम ७ बजे ही बंद करने का निर्णय लिया है.
– सीमेश श्रॉफ सहसचिव, सराफा व्यापारी एसो.

Related Articles

Back to top button