अमरावतीमुख्य समाचार

नवसारी में युवक की जली हुई निर्वस्त्र लाश मिली

गला घोटकर हत्या के बाद लाश जलाने का संदेह

  •  मृतक के लाश की शिनाख्त नहीं हुई

  •  मृत व्यक्ति की उम्र 25 वर्ष के करीब

  •  लाश के आसपास के पेड भी जल गये

अमरावती/प्रतिनिधि दि.3 – स्थानीय गाडगे नगर पुलिस स्टेशन अंतर्गत रहाटगांव रिंग रोड को लगकर नवसारी परिसर में आज सुबह मुख्य रास्ते से लगभग 50 मीटर की दूरी पर झाडी में एक युवक की बुरी तरह जली हुई लाश पायी जाने से परिसर में सनसनी मची है. मृत युवक की उम्र लगभग 25 वर्ष बताई जा रही है. गाडगे नगर पुलिस भले ही मृत व्यक्ति ने आत्महत्या की है या हत्या इस व्दिधा संभ्रम में है. किेंतु लाश का मुआयना करने पर देखा जाता है कि उसकी जबान बाहर निकली हुई है. इस कारण पहले गला घोटकर हत्या करने के बाद सबूत मिटाने के उद्देश्य से लाश को जलाने की आशंका से इंकार नहीं किया जा सकता. फिलहाल पुलिस ने यह मामला आकस्मिक मौत के रुप में दर्ज किया है.
गाडगे नगर से चांगापुर मार्ग पर नवसारी के पास रहाटगांव-अकोली रिंगरोड जाता है. इसी रिंगरोड पर लालखडी की ओर जाने वाले मार्ग पर रास्ते से लगभग 50 से 60 मीटर की दूरी पर एक झाडी है. इस झाडी की आड में कुछ लोग अंधेरा पडने के बाद बैठकर शराब की पार्टी करते है. आज सुबह 10 बजे के दौरान किसी ने गाडगे नगर पुलिस को खबर दी कि वहां अज्ञात युवक की जली हुई, निर्वस्त्र लाश औंधे मुंह पडी है. पुलिस ने मौके पर जाकर देखा तो जहां लाश पडी है, उसके आसपास की सुखी हुई झाडी भी जल चुकी है. वहीं लाश इतनी बुरी तहर झुलसी कि मृत व्यक्ति कि शरीर के कपडों का भी नामो निशान नहीं रहा. मृत युवक की उम्र लगभग 25 से 30 वर्ष बताई जा रही है. लाश के पास चप्पल पडी है तथा शराब की कुछ बोतले भी वहां पडी है. लाश का मुआयना करने पर देखा गया कि मृत व्यक्ति की जबान बाहर आयी हुई है. इस कारण पहले गला घोटकर उसकी हत्या करने के बाद लाश को जला दिये जाने की आशंका से इंकार नहीं किया जा सकता, लेकिन गाडगे नगर पुलिस का दावा है कि मृत व्यक्ति ने आत्महत्या की होगी. बहरहाल गाडगे नगर पुलिस लाश की शिनाख्त को प्राथमिकता दें रही है. फिलहाल पुलिस ने यह मामला आकस्मिक मौत के रुप में दर्ज किया है.

 

  • पार्टी में विवाद के बाद हत्या की आशंका

उल्लेखनीय है कि कोरोना महामारी के चलते पिछले 10 दिनों से अमरावती महानगर में लॉकडाउन घोषित है. बावजूद इसके गाडगे नगर थाना क्षेत्र के साथ ही अधिकतर जगह पर चोरी छिपे अवैध रुप से शराब बेची जा रही है. घटनास्थल पर देखे तो वहां शराब की बोतले पडी है, इस कारण आशंका लगाई जा रही कि नशे में चुर हो जाने के बाद मृत व्यक्ति का उसके ही हमसाथियों से विवाद हुआ. नशे में गला घोटकर उसकी हत्या कर दी और बाद में लाश को आग लगा दी होगी, लेकिन जब तक लाश की शिनाख्त नहीं होती तब तक पुलिस की जांच को दिशा मिलना भी मुश्किल है.

  • दूर से दिखी होगी आग की लपटे

जिस जगह पर मृत व्यक्ति की लाश पडी है, वह जगह रास्ते से मात्र 50 मीटर की दूर पर है और घटनास्थल के आस पास की काफी झाडियां जल चुकी है. इस कारण आग की लपटे निश्चित दूर से देखी गई. नवसारी से चांगापुर मार्ग पर देर रात तक चहलपहल रहती है. उसीमें फिलहाल लॉकडाउन से पुलिस की गस्त भी बढा दी गई है. बावजूद इसके यह आग राख में तब्दील होने का किसी के निदर्शन में नहीं आने से आश्चर्य व्यक्त किया जा रहा है.

Related Articles

Back to top button