अमरावतीमुख्य समाचार

दीपावली पर रंगों व पेंट का कारोबार बढा

पोरवाल पेंटस् में उमड रहीं ग्राहकों की भीड

अमरावती/प्रतिनिधि/दि.7 – साल के सबसे बडे त्यौहार दीपावली का आगमन होने में अब मात्र एक सप्ताह का समय शेष है. ऐसे में लोगबाग बडी तेजी के साथ अपने घरों को रंगरोगन करते हुए सजा रहे है और दीपोत्सव पर्व की तैयारी कर रहे है. हालांकि इस बार कोरोना एवं लॉकडाउन की वजह से लोगों का हाथ कुछ तंग जरूर है, लेकिन बावजूद इसके लंबे समय बाद अनलॉक में कई तरह की छूट मिल जाने के चलते लोगों में दीपावली पर्व को लेकर काफी उमंग व उत्साह देखा जा रहा है. ऐसे में लोगबाग अपने-अपने घरो की साफ-सफाई करने के साथ ही रंगाई-पुताई का काम कर रहे है और रंग, चुना, पेंट व ब्रश आदि खरीदने के लिए संबंधित दुकानों पर पहुंच रहे है.
बता दें कि, अमरावती शहर सहित जिले में विजय नगर स्थित पोरवाल पेंटस् को रंगों व पेंट का सबसे बडा प्रतिष्ठान माना जाता है. जहां पर विभिन्न कंपनियों के अलग-अलग वेराईटीवाले रंग व पेंटस् बिक्री हेतु उपलब्ध होते है. साथ ही यहां पर अत्याधूनिक तकनीक का सहारा लेते हुए लोगों को रंगों अथवा कलर कॉम्बिनेशन को बारे में जानकारी दी जाती है.
पोरवाल पेंट हाउस के संचालक रामबिलास पोरवाल ने बताया कि, उनके यहां एशियन पेंटस् का एकमात्र कलर आयडीया शोरूम की सुविधा उपलब्ध है. जहांपर ग्राहक उनके पसंदीदा कलर व शेडस् कंप्यूटर स्क्रीन पर बताने की स्वतंत्र व्यवस्था है. साथ ही एशियन पेंटस् के अलावा निलाया कंपनी के वॉल पेपर भी बिक्री हेतु उपलब्ध है. साथ ही साथ वॉटरबेस व ऑईलबेस इंटेरियर कलर, वॉटरबेस एक्सपेरियर कलर एवं वॉटर प्रुफींग के लिए स्मार्ट केयर भी बिक्री हेतु उपलब्ध है. इसके अलावा रंगाई-पुताई के काम में आनेवाले रोलर व पेंट ब्रश भी बिक्री हेतु उपलब्ध है. रामबिलास पोरवाल के मुताबिक प्रतिवर्ष दीपावली पर रंगो और पेंटस् की जो बिक्री होती है, इस बार उस स्तर का व्यवसाय नहीं हो रहा, लेकिन फिर भी लंबे समय बाद बाजार में ग्राहकोें के चेहरे पर उमंग व उल्हास देखकर अच्छा लग रहा है. उम्मीद की जा सकती है कि, कोरोना संक्रमण का खतरा जल्द से जल्द खत्म हो जायेगा और अगले साल की दीवाली पहले की तरह सामान्य हालात में धुमधडाके के साथ मनेगी.

Related Articles

Back to top button