मुख्य समाचारविदर्भ

उत्तर पत्रिका कोरी, ‘पेन’ से अभ्यर्थी पास

कामठी कैन्ट पद भर्ती का बडा गोलमाल

* सीबीआई ने दबोचा तीन को
नागपुर/दि.21- कामठी कॅन्टोन्मेंट बोर्ड की पदभर्ती में पेैसे लेकर नियुक्ति पत्र देने वाले रैकेट का केंद्रीय जांच ब्यूरो सीबीआई ने भंडाफोड किया है. महिला सहित तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है. घपलेबाजों का फंडा भी उजागर हुआ. जिसके कारण नया खुलासा हुआ है. खास पेन खास उम्मीदवारों को दिया जाता. जिनका चयन भी हो जाता.
सीबीआई ने बताया कि, कामठी बोर्ड की भर्ती में सफाई कर्मचारी, सहायक शिक्षक और बागवान का चयन किया जाना था. गत जनवरी से घोटाले की शुुरुआत हुई. लिखित परीक्षा से पहले उम्मीदवारों से संपर्क किया गया. इसकी भनक सीबीआई को उसके खबरी से मिली. भर्ती प्रक्रिया का रैकेट कैसा है, इसकी जानकारी अधिकारियों तक पहुंची.
जांच एजेंसी ने बताया कि, 1 जनवरी की लिखित परीक्षा मूलतवी कर 14 जनवरी को ली गई. रैकेट में शामिल अधिकारियों ने उम्मीदवारों से संपर्क कर पहले ही डिल कर ली. किसी-किसी पद के 11 लाख रुपए तक मांगे गए. उन्हें खास पेन दिया गया.
* ऐसा रहा फंडा
घोटालेबाजों की डिल पूरी करने वाले उम्मीदवारों को विशेष पेन दिया गया. जिससे उन्हें उत्तर पत्रिका पर केवल अपना रोल नंबर लिखना था. बाकी पत्रिका कोरी छोड देनी चाहिए थी. किसी भी प्रश्न पर कोई निशानी नहीं करने की ताकीद की गई थी. इस मामले में गिरफ्तार आरोपी चंद्रशेखर लांजेवार की भूमिका बडी रही. मगर वह भी एक मुहरा ही साबित हुआ है. असली आरोपी अभी भी पकड से दूर है.

Related Articles

Back to top button