अमरावतीमुख्य समाचार

अभी प्रत्याशी का नाम तय नहीं

प्रहार पार्टी के संस्थापक व विधायक बच्चू कडू का कथन

* पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं के साथ बैठक पश्चात नाम तय करने की बात कही
* अमरावती संसदीय सीट से चुनाव लडना तय रहने का दावा भी दोहराया
अमरावती/दि.29 – प्रहार जनशक्ति पार्टी के संस्थापक अध्यक्ष व विधायक बच्चू कडू ने विगत दिनों ही राज्य की भाजपा-शिंदे गुट महायुती के तहत अमरावती लोकसभा सीट सहित राज्य की करीब 15 से 20 विधानसभा सीटें प्रहार जनशक्ति पार्टी को दिए जाने हेतु अपना दावा पेश किया था. जिसे लेकर राजनीतिक स्तर पर काफी आश्चर्य भी व्यक्त किया गया. क्योंकि राणा दम्पति की भाजपा के साथ रहने वाली नजदीकियों के चलते अमरावती संसदीय सीट पर मौजूदा सांसद नवनीत राणा का दावा लगभग तय माना जा रहा है. इसके साथ ही प्रहार जनशक्ति पार्टी की ओर से प्रत्याशी रह सकने वाले कुछ संभावित नामों को लेकर चर्चाएं भी शुरु हो गई थी. ऐसे में इस पूरे मामले को लेकर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए विधायक बच्चू कडू ने कहा कि, प्रहार जनशक्ति पार्टी द्बारा अमरावती संसदीय सीट से चुनाव लडा जाएगा. यह अभी से पूरी तरह तय है. लेकिन इस चुनाव में पार्टी की ओर से प्रत्याशी कौन होगा. यह फिलहाल तय नहीं किया गया है, बल्कि इस संदर्भ में पार्टी के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं के साथ अलग-अलग दौर की बैठके करते हुए पार्टी प्रत्याशी के नाम के बारे में अंतिम निर्णय लिया जाएगा.
पूर्व राज्यमंत्री व विधायक बच्चू कडू उन्हें एक बार फिर दोहराया कि, वर्ष 2004 मेंं खुद उन्होंने बिना किसी राजनीतिक सहारे के अपने अकेले के दम पर अमरावती संसदीय सीट से लोकसभा का चुनाव लडा था और उन्हें महज 5 हजार वोटों से हार का सामना करना पडा था. यदि उस समय से तुलना की जाए, तो आज प्रहार जनशक्ति पार्टी अपने आप में एक राजनीतिक ताकत है और पार्टी का विस्तार अमरावती जिले से बाहर भी हो चुका है. ऐसे में उन्होंने प्रहार जनशक्ति पार्टी को एक बार फिर अमरावती संसदीय क्षेत्र से लोकसभा के चुनावी मैदान में उतारने का निर्णय लिया है. साथ ही साथ आगामी विधानसभा चुनाव के समय राज्य की 15 से 20 सीटों पर प्रहार जनशक्ति पार्टी के प्रत्याशी मैदान में होंगे. लेकिन फिलहाल यह तय नहीं किया गया है कि, पार्टी द्बारा किस सीट से किसे अपना प्रत्याशी बनाया जाएगा, इस संदर्भ में पार्टी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं के साथ अलग-अलग दौर की बैठके करते हुए अंतिम निर्णय लिया जाएगा.
राज्य की शिंदे-फडणवीस सरकार में शामिल विधायक बच्चू कडू ने यह बात भी पूरी तरह से स्पष्ट की है कि, वे इस समय शिंदे गुट व भाजपा गठबंधन के साथ है. लेकिन आगे चलकर किस तरह के समीकरण व हालात बनते है, उसके बारे में अभी से कुछ कहना मुश्किल होगा. साथ ही साथ उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि, यदि भाजपा व शिंदे गुट गटबंधन द्बारा अमरावती संसदीय सीट प्रहार जनशक्ति पार्टी के लिए नहीं छोडी जाती है, तो ऐसी स्थिति में प्रहार जनशक्ति पार्टी द्बारा गठबंधन से बाहर निकलते हुए अपने दम पर अमरावती संसदीय सीट से पार्टी के प्रत्याशी को खडा किया जाएगा. साथ ही इसी रणनीति पर विधानसभा चुनाव में भी अमल किया जाएगा.

Related Articles

Back to top button