अमरावतीमुख्य समाचार

कुष्ठरोग निर्मुलन के लिए नियमित सनियंत्रण अभियान चलायेंगे

जिलाधिकारी शैलेश नवाल ने दी जानकारी

अमरावती/प्रतिनिधि/दि. १७ – राष्ट्रीय कुष्ठरोग निर्मुलन कार्यक्रम अंतर्गत 1 दिसंबर से आगामी 28 फरवरी 2021 तक सक्रीय कुष्ठरोग शोध व नियमित सनियंत्रण अभियान चलाया जाएगा. जिले में यह अभियान प्रभावी रुप से अमल में लाने के निर्देश जिलाधिकारी शैलेश नवाल ने दिये.
आज कुष्ठरोग निर्मुलन कार्यक्रम को अमल में लाने के लिये जिलाधिकारी की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया था. इस बैठक में जिला शल्यचिकित्सक डॉ.श्यामसुंदर निकम, कुष्ठरोग सहायक संचालक डॉ.के.एस.वासनिक, सहायक जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.रेवती साबले, तपोवन के सचिव वसंतराव बुटके, जिला मलेरिया अधिकारी डॉ.शरद जोगी, डॉ.जयश्री नांदुरकर, डॉ.अंकुश क्षीरसाट, दिपक राठोड, दिपक गडलिंग, अविनाश इंगले , जोसेफ पीटर, विकास सुरवाडे, अनिल गवली, रितेश ठाकरे आदि मौजूद थे.
इस अभियान में आशा कर्मचारी व पुरुष स्वयंसेवकों व्दारा संपूर्ण कार्यक्षेत्र के सभी घरों को भेंट देकर घरों के सभी सदस्यों की कुष्ठरोग जांच करवाने की सूचनाएं दी गई. ज्यादा से ज्यादा कुष्ठरोगियों को ढुंढकर उनको जल्द से जल्द औषोधोपचार शुरु कर कुष्ठरोग की श्रृंखला को तोडने व इस बीमारी को रोकने का प्रयास करने के निर्देश जिलाधिकारी ने दिये.इस अभियान की जिम्मेदारी को लेकर आशा कर्मचारी व पुरुष स्वयंसेवकों को अतिरिक्त मानधन के लिए जिला नियोजन समिति की ओर से निधि दिया जाएगा. अभियान को सफल बनाने के लिए शिक्षा, समाजकल्याण, स्वयंसेवी संस्था, परिवहन सहीत अन्य विभागों का सहयोग मिलना चाहिए, यह निर्देश जिलाधिकारी ने दिये.

Related Articles

Back to top button