मुख्य समाचारविदर्भ

25 लाख की रिश्वत का मामला, पूरे महीनेभर बाद एसीबी हरकत में

विधायक मिर्जा के गार्ड से पूछताछ

नागपुर/दि.28- ठीक एक माह पहले 28 मार्च को नागपुर के आरटीओ से 25 लाख रुपए की रिश्वतखोरी के प्रकरण में कांग्रेस विधायक वजाहत मिर्जा के अंगरक्षक से एसीबी ने पांच घंटे पूछताछ की. गुरुवार को यह पूछताछ होने की पुष्टि एक बड़े अधिकारी ने की. बता दें कि विधायक मिर्जा के नाम पर आरटीओ अधिकारी से रिश्वत स्वीकारने के आरोप में भ्रष्टाचार प्रतिबंधक विभाग एसीबी ने दिलीप खोडे को पकड़ा था.
परिवहन अधिकारी के खिलाफ एक महिला अधिकारी ने यौन शोषण की दो शिकायतें की थी. इन शिकायतों को कांग्रेस विधायक वजाहत मिर्जा द्वारा सदन में नये उठाने के बदले में खोडे और उसके साथी शेखर भोयर ने आरटीओ से 50 लाख रुपए घूस मांगी थी. परिवहन अधिकारी से चर्चा कर दोनों 25 लाख रुपए लेने के लिए तैयार हो गए थे. एसीबी ने योजना बनाकर खोडे को पकड़ा था. भोयर मौके से भाग गया था.
भोयर को एसीबी ने 4 अप्रैल को इंदौर से दबोचा. बीते महीनेभर प्रकरण में कोई हलचल नजर नहीं आ रही थी. जिससे अनेक अटकलें लगाई जा रही थी. अब बताया गया कि एसीबी गोपनीय तरीके से आरोपियों की संपत्ति और उनके जुड़े लोगों की जानकारी ले रही थी. इसमें कार्रवाई के दिन रविभवन के कॉटेज में आरोपियों के साथ मौजूद लोगों का पता चला. जिसके आधार पर एसीबी द्वारा विधायक मिर्जा के बॉडीगार्ड से घंटों पूछताछ की गई है. प्रकरण को संवेदनशील बताकर एसीबी अधिकारी चुप्पी साधे बैठे हैं. इस बीच केवल यह बताया गया कि आरोपी दिलीप खोडे के घर की तलाशी ली गई. उसी प्रकार खोडे के एक रिश्तेदार के पड़ोसी से 15 लाख रुपए की छुपाकर रखी गई रकम बरामद की गई है.

Related Articles

Back to top button