मुख्य समाचारविदर्भ

पटवारी भर्ती घोटाले में चयन सूची के टॉपर दो उमीदवारों पर मामला दर्ज

आनंद नगर पुलिस कर रही जांच

* एसआयटी को जांच सौंपने की मांग
नागपुर/दि.19– लातूर के गुरु ऑनलाईन परीक्षा सेंटर में परीक्षा देने वाले दो उमीदवारों के खिलाफ धाराशिव के आनंदनगर पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया हैं. दोनों उमीदवार चयन सूची में टॉपर हैं. पटवारी भर्ती के लिए 10 लाख से अधिक उमीदवारों ने आवेदन किया था और औसतन 8 लाख उमीदवारों ने परीक्षा दी थी. अनेक कारणो से पटवारी भर्ती चर्चा में थी. लेकिन अब पटवारी भर्ती घोटाला निर्णायक मोड पर हैं. लातूर के संपूर्ण परीक्षा कें द्रही मैनेज रहने की जानकारी सामने आई हैं.

पटवारी भर्ती में 4600 से अधिक पदो के लिए विज्ञापन प्रकाशित किया गया और टिसीएस आयओएन कंपनी के जरिए परीक्षा ली गई थी. परीक्षा के बाद 5 जनवरी 2024 को सभी उमीदवारो को मिले अंक के मुताबिक जिलानिहाय चयन सूची घोषित की गई थी. लातूर शहर के गुरु ऑनलाईन परीक्षा केंद्र में अनियमितता होने की बात प्रकाश में आई हैं. परीक्षा केंद्र के कर्मचारी अथवा केंद्र के संचालक इसमें शामिल रहने का संदेह निर्माण हुआ हैं. स्पर्धा परीक्षा समन्वय समिति के पास धाराशिव जिले के पटवारी भर्ती में टॉपर रहे कुछ उमीदवार बाबत अनेक सबूत थे. उन्होंने धाराशिव जिलाधिकारी कार्यालय को इस बाबत विस्तृत शिकायत दी थी. परीक्षा देने वाले उमीदवारो के कम्प्यूटर का एक्सेस एनीडेस्क, टीम व्ह्युअर अथवा तत्सम सॉफ्टवेअर का इस्तेमाल कर दूसरे कम्प्यूटर पर दिए जाने का आरोप शिकायत में किया गया था.

पटवारी भर्ती में लातूर के परीक्षा केंद्र से महाराष्ट्र के सभी जिलो के लिए आवेदन किए उम्मीदवारों ने ऑनलाईन परीक्षा दी थी. लेकिन केवल धाराशिव के टॉपर उमीदवारों पर ही कार्रवाई हुई हैं. लेकिन अन्य जिलो के टॉपर भी इसमें शामिल रहने से उनकी जांच कब होगी, ऐसा प्रश्न स्पर्धा परीक्षा समन्वय समिति ने पूछा हैं. इस अनियमितता की जांच न्यायालयीन जांच समिति द्वारा करने के लिए मुंबई उच्च न्यायालय में पहले से ही याचिका दायर की गई हैं. अब उच्च तकनीकी ज्ञान से घोटाला होने की बात उजागर होने से इस प्रकरण की जांच एसआयटी के जरिए करने की मांग हो रही हैं. धाराशिव के तहसीलदार नीलेश काकडे की शिकायत पर आनंद नगर पुलिस स्टेशन में मयुर दराडे और प्रमोद केंद्र के खिलाफ मामला दर्ज किया गया हैं.

Related Articles

Back to top button