अमरावतीमुख्य समाचार

रेलवे के विद्युत प्रवाहित तार को पकड लिया

धारणी के युवक व्दारा कुरुम में आत्महत्या का प्रयास

  •  हालत गंभीर, अकोला रेफर

अमरावती/प्रतिनिधि दि.2 – जिले के आदिवासी बहुल धारणी निवासी एक 30 वर्षीय युवक ने अकोला जिले के कुरुम रेलवे स्टेशन पर आज सुबह रेलवे के 25 हजार होल्टेज वाले विद्युत प्रवाहित तार को पकडकर आत्महत्या का प्रयास किया. इस युवक ने जैसे ही तार को पकडा वह जमीन पर फेका गया. उसकी जान तो बच गई लेकिन शरीर पूरी तरह झूलस गया है. उसे तत्काल अकोला रेफर किया गया है.
आत्महत्या का प्रयास करने वाले युवक का नाम गणेश हरि भिलावेकर (30, गौरखेडा) बताया गया है. गणेश भिलावेकर ने कुरुम रेलवे स्टेशन के पास इलेक्ट्रीक के पोल पर चढकर आत्महत्या का प्रयास किया. सुबह 11 बजे गणेश भिलावेकर कुरुम रेलवे स्टेशन के प्लैटफार्म बी कैबिन के पास पहुंचा और 25 हजार होल्टेज वाले बिजली पोल पर चढकर उसने जिंदा तार को पकड लिया. उसी समय जोर से धमाका हुआ और बुरी तरह झूलसा हुआ गणेश उपर से नीचे फेंका गया. उसी वक्त ड्युटी पर तैनात रेलवे स्टेशन मास्टर निशाने ने 108 पर कॉल करके एम्बुलेंस मंगवाई और उसे अकोला रेफर किया. .
कई महिनों तक शराब उत्पादक कारखाने व शराब बिक्री की दुकाने बंद रही. पश्चात शराब उत्पादन व बिक्री को अनुमति मिलने के बावजूद परमीट रूम लंबे समय तक बंद रहे. ऐसे में गत वर्ष शराब बिक्री का व्यवसाय बुरी तरह से प्रभावित रहा. इस बात के मद्देनजर इस उद्योग को राहत देने हेतु राज्य सरकार ने इस वर्ष लाईसेन्स शुल्क में कोई ेबढोत्तरी न करते हुए वर्ष 2020 की ही लाईसेन्स फीस को कायम रखने का निर्णय लिया.
बता दें कि, देशी शराब की चिल्लर बिक्री, वाईन शॉप, परमीट रूम व बीयर बार तथा बीयर शॉपी के लिए लाईसेन्स शुल्क की दरें जनसंख्या के आधार पर तय की जाती है. अमरावती शहर की जनसंख्या 10 लाख से कम है. इसके अनुसार वाईन शॉप (एफएल-2) के लिए 5 लाख 97 हजार 715, परमिट रूम (एफएल-3 व 4) के लिए 5 लाख 31 हजार 300, देशी दारू की चिल्लर बिक्री दुकान (सीएल-3) के लिए 3 लाख 32 हजार 065 तथा बीयर शॉपी के लिए परमीट रूम व बार के लाईसेन्स शुल्क का 35 फीसदी शुल्क अदा करना होता है. इसके अलावा ग्रामीण क्षेत्रोें में भी वहां की जनसंख्या के लिहाज से लाईसेन्स शुल्क लिया जाता है.

Related Articles

Back to top button