अमरावतीमुख्य समाचार

फिल्मी स्टाइल में पकडा गौवंश से लदा ट्रक

पहले नांदगांव पेठ पुलिस ने पीछा किया फिर नाकाबंदी कर बडनेरा में पकडा

* नागपुर से 35 गौवंश अमरावती कत्ल के लिए लाए जा रहे थे
* भागने की फिराक में रहनेवाले तीन आरोपी पुलिस के हत्थे चढे
* सभी गौवंश को दस्तुरनगर के गौरक्षण में सुरक्षित पहुंचाया
अमरावती/ दि. 28- नागपुर से एक ट्रक में ठूंसकर 35 गौवंश को अमरावती कत्ल के लिए लाया जा रहा था. इसकी भनक लगते ही तिवसा के गौरक्षकों ने पीछा करते हुए नांदगांव पेठ पुलिस को सूचना दी. नांदगांव के थानेदार प्रवीण काले ने पुलिस दल के साथ ट्रक का पीछा किया. परंतु आरोपी तेजी से ट्रक भगाते हुए बडनेरा की ओर जाने लगे. इसकी सूचना मिलते ही बडनेरा पुलिस ने अकोला वाय पाइंट पर नाकाबंदी कर गौवंश से लदा ट्रक अडाया. परंतु मौका देखकर आरोपी ट्रक छोडकर भागने लगे. पुलिस ने उनका पीछा कर धर दबोचा. ट्रक में बुरी तरह ठूंसकर लाए गए करीब 35 गौवंश को दस्तुरनगर स्थित गौरक्षण में सुरक्षित पहुंचाया गया. खबर लिखे जाने तक पुलिस की कार्रवाई जारी थी. पकडे गए तीनों आरोपियों का नाम स्पष्ट नहीं हो पाया.
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार नागपुर की ओर से ट्रक क्रमांक एम.एच.-06/एसी-2491 में गौवंश को बुरी तरह से ठूंसकर अमरावती कत्ल के लिए लाया जा रहा है, ऐसी भनक तिवसा में कुछ गौरक्षकों को मिली. तब उन्होंने उस ट्रक का पीछा शुरू किया. ट्रक नागपुर हाईवे से होते हुए नांदगांव पेठ की ओर पहुंच रहा था. यह देखकर गौरक्षको ने नांदगांव पेठ पुलिस से सहायता मांगी. खबर मिलते ही नांदगांव पेठ के थानेदार प्रवीण काले अपने पुलिस दल के साथ हाइवें पर तैनात हुए इस बीच वह ट्रक वहां से गुजरने लगा. थानेदार काले ने ट्रक को रोकने का इशारा किया. मगर शातिर आरोपी ट्रक रोकने की बजाय और तेजी से ट्रक भगाने लगे. यह देखकर थानेदार काले ने ट्रक का पीछा किया. ट्रक अमरावती शहर में न घुसते हुए आरोपी हाईवे से आगे बडनेरा की ओर भागने लगे. तब थानेदार काले ने बडनेरा पुलिस को सूचित किया.
खबर मिलते ही बडनेरा पुलिस का दल और शहर की सीआरओ वैन उस दिशा में भागे. पुलिस ने अकोला वाय पाइंट पर नाकाबंदी की. एक ट्रक आडा खडा कर गौवंश से लदा ट्रक रोका. परंतु ट्रक रूकते ही ट्रक में सवार आरोपी भागने का प्रयास करने लगे. यह देखकर पहले से सतर्क पुलिस ने आरोपियों का फिल्मी स्टाइल में पीछा कर उन्हें धर दबोचा. पुलिस ने गौवंश से लदा ट्रक दस्तुर नगर के गौरक्षण में पहुंचाया. करीब 35 गौवंश को जीवनदान देते हुए सुरक्षित दस्तुर नगर के गौरक्षण में सुरक्षित रखा. पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है.

* गौवंश तस्करी छोडकर दूसरा व्यवसाय करें -शक्ति महाराज
गौसेवा दल तथा महाकाली माता शक्तिपीठ के शक्ति उर्फ पप्पू महाराज ने आज गौवंश को जीवनदान देते हुए गौरक्षण में पहुंचाते समय उपस्थिति दर्शाकर बताया कि गौसेवा दल के कुछ गौरक्षक किसी काम से नागपुर जा रहे थे. इस दौरान उन्हें गौवंश तस्करी की खबर लगी तब से वे पीछा करते हुए आए. गौवंश तस्करों ने एक बार ट्रक उन पर भी चढाने का प्रयास किया था. नांदगांव पेठ और बडनेरा पुलिस ने सराहनीय कार्य कर गौ माताओं को जीवन दान देने में अच्छा सहयोग दिया है. इसके लिए धन्यवाद अदा करते हुए शक्ति उर्फ पप्पू महाराज ने कहा कि गौमाता है. गौवंश की तस्करी व कत्ल करनेवाले वह व्यवसाय छोड दे और दूसरा व्यवसाय शुरू करे, ऐसी भी उन्होंने हाथ जोडकर विनती की.

 

Related Articles

Back to top button