अमरावतीमुख्य समाचार

केंद्र सरकार मंहगाई कम करें अन्यथा किया जाएगा आंदोलन

कांग्रेस जिलाध्यक्ष बबलू देशमुख की चेतावनी

अमरावती प्रतिनिधि/दि.२ – देश में दिनों दिन बढ रहे पेट्रोल, डीजल व रसोई गैस तथा जीवनावश्यक वस्तुओं के दाम कम किए जाने की मांग केंद्र सरकार से अमरावती जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष बबलू देशमुख ने की है. बबलू देशमुख ने कहा कि अंर्तराष्ट्रीय बाजारों में तेल की कीमतें कम होने के पश्चात भी देश में तेल व रसाई गैस के दाम बढ रहे है. इसका कारण केंद्र सरकार द्बारा लगाए गए टैक्स है.
टैक्स के कारण ईधन के दाम अब आम आदमी की पहुंच से दूर हो चुके है. मंहगाई भी दिनों दिन बढ रही है. पेट्रोल,डीजल व रसोई गैस की कीमतो मेें भारी वृद्धी होने के कारण सर्वसामान्य जनता की जेब पर बोझ बढ रहा है. केंद्र सरकार तत्काल मंहगाई कम करें और साथ ही किसान कानून को भी वापस लेें. जिसमें देश के किसानों को राहत मिले अन्यथा देशव्यापी तीव्र आंदोलन किया जाएगा ऐसी चेतावनी जिला कांगे्रस कमेटी अध्यक्ष बबलू देशमुख ने दी.

  • सरकार की गलत नीतियों से बेरोजगारी भी बढी

जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष तथा जीप अध्यक्ष बबलू देशमुख ने केद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि उनकी गलत नीतियों के कारण देश में बेरोजगारी बढी है. वहीं बडे पैमाने पर रसाई गैस व तेल के दामों में बेतहाशा वृद्धी कर दी गई है. जिससे सामान्य नागरिकों की कमर टूट चुकी है. कोरोना संकट काल में लाखों लोगोें को अपने रोजगार से हाथ धोना पडा था, कई उद्योगों पर आज भी ताले लगे हुए है. चार माह में केंद्र सरकार ने रसोई गैस सिलेंडर पर 200 रुपए की बढौतरी की है अब सामान्य जनता को रसोई गैस सिलेंडर 850 रुपए में खरीदना पड रहा है. यह सब केंद्र सरकार की गलत नीतियों का नतीजा है.

Related Articles

Back to top button