अमरावतीमुख्य समाचार

केंद्रीय टीम ने शहर का किया मुआयना

कंटेनमेंट जोन में घर-घर की जांच करने की दी सूचनाएं

अमरावती/दि.१ – जहां पर कोरोना संक्रमितों की संख्या सर्वाधिक है. उन इलाकों को कंटेनमेंट जोन घोषित कर वहां घर-घर जाकर जांच अभियान चलाने के निर्देश केंद्रीय टीम ने सोमवार को दिए.
कोरोना प्रतिबंधात्मक उपाययोजना के चलते भी अमरावती संभाग में कोरोना मरीजों के बढ़ने के कारणों को जानने के लिए केंद्र सरकार की ओर से केंद्रीय टीम का गठन किया है. जिसमें सहसचिव निपूण विनायक, एनसीडीसी के उपसंचालक डॉ. संकेत कुलकर्णी, विशेषज्ञ डॉ. आशीष रंजन का समावेश किया गया है. इस टीम के सहायक सचिव विनायक ने अमरावती शहर को भेंट देकर अवलोकन किया और प्रशासनिक अधिकारियों से चर्चा की.
विनायक ने संभागीय आयुक्त कार्यालय में संभागीय आयुक्त पीयूष सिंह, जिलाधिकारी शैलेश नवाल, अकोला के जिलाधिकारी जीतेंद्र पापलकर, मुख्य कार्यकारी अधिकारी अमोल येडगे, मनपा आयुक्त प्रशांत रोडे, जिला शल्यचिकित्सक डॉ. श्यामसुंदर निकम, जिला स्वास्थ्य अधिकारी अधिकारी दिलीप रणमले, डॉ. रेवती साबले, डॉ. विशाल काले से चर्चा कर उन्होंने हालातों का जायजा लिया. वहीं अकोला जिलाधिकारी व अधिकारियों से भी अकोला जिले की जानकारी ली.
कोरोना प्रतिबंध उपाययोजना में भीड़ टालना जरूरी है. इसीलिए सार्वजनिक भीड़ को कम कैसे किया जा सके इसी द़ृष्टि से अमंल करना जरूरी है. जहां पर ज्यादा संक्रमित है वहां के प्रत्येक घर को जांचा जाए.
कोरोना संक्रमण रोकने के लिए टीमवर्क के रूप में काम करना चाहिए. बैठक के बाद उन्होंने सुपर स्पेशालिटी अस्पताल को भेंट देकर उन्होंने कोरोना मरीजों के लिए मुहैय्या करायी गयी सुविधाओं का जायजा लिया. इसके बाद उन्होंने शहर के श्रीकृष्ण पेठ के प्रतिबंधित क्षेत्र को भेंट दी.

Related Articles

Back to top button