अमरावतीमुख्य समाचार

पुलिस को चुनौती दे रहे चेन स्नैचर

अंबादेवी मंदिर से दर्शन कर घर लौट रही महिला के गले से झपटा मंगलसूत्र

  • दो नकाबपोश मोटरसाइकिल धारको पर अपराध दर्ज

  • सीसीटीवी फूटेज जा रहे खंगाले

  • डीसीपी शशिकांत सातव सहित कोतवाली पुलिस दल घटनास्थल पर

अमरावती प्रतिनिधि/दि.१२ – शहर में इन दिनों महिलाओं की सुरक्षा पूरी तरह से दाव पर लगी हुई नजर आ रही है. रास्ते से पैदल गुजरने वाली महिलाओं को अपने गले में पहना सुहाग का चिन्ह भी गवाना पड रहा है. जिससे महिलाएं रास्ते से पैदल गुजरते समय अपने आप को असुरक्षित महसूस करने लगी है बल्कि पुलिस प्रशासन की ओर से महिलाओं की सुरक्षा के लिए दामिनी पथक और पुलिस का विशेष दल भी क्रियान्वित किया है. बावजूद इसके चेन स्नैचर महिलाओं के गले से सोने का मंगलसूत्र झपटकर पुलिस को चुनौती देने का काम कर रहे है. जिससे पुलिस की परेशानियां अब बढती जा रही है.
मिली जानकारी के अनुसार शहर के मुधोलकर पेठ में रहने वाली 74 वर्षीय बुजुर्ग महिला रत्नप्रभा शंकरराव जोग आज सुबह शहर के अंबादेवी मंदिर में दर्शन के लिए गई थी. अंबादेवी से दर्शन करने के बाद वह घर की दिशा में पैदल जा रही थी. तभी नमुना गली से महिला गुजर रही थी. इस बीच वहां से दो नकाबपोश युवक मोटरसाइकिल पर पहुंचे. इनमें से मोटरसाइकिल पर बैठे दूसरे नकाबपोश युवक ने महिला के गले से 11 ग्राम की सोने की चेन झपट ली. जिसका मूल्य 45 हजार आंका गया है. चेन झपटने की घटना को अंजाम देते ही दोनों नकाबपोश काले रंग की मोटरसाइकिल से वहां से फरार हो गए. गले से सोने की चेन चोरी जाने पर महिला ने शोर मचाना शुरु किया. इस बीच लोग महिला के इर्दगिर्द इकट्ठा हो गए. इसके बाद सिटी कोतवाली पुलिस को इस बारे में सूचना दी गई. पुलिस की टीम तुरंत घटनास्थल पर पहुंची. पुलिस ने परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरे को खंगालना शुरु किया. इस समय दो नकाबपोश धारक मोटरसाइकिल से भागते हुए तस्वीरों में नजर आये. पुलिस ने महिला का बयान दर्ज कर अज्ञात चेन स्नैचरों के खिलाफ अपराध दर्ज किया है.

  • पुलिस की अलग-अलग टीमें रवाना

नकाबपोश चेन स्नैचरों की तलाश में पुलिस की अलग-अलग टीमें रवाना हो चुकी है. सीसीटीवी कैमरे में कैद तस्वीरों के आधार पर पुलिस चेन स्नैचरों की तलाश में जुटी हुई है. इस मामले की जांच सिटी कोतवाली पुलिस कर रही है.

  • चेन स्नैचरों ने बढाया सिरदर्द

पुलिस प्रशासन का चेन स्नैचरों ने सिरदर्द बढाने का काम आरंभ किया है. सुनसान इलाको से पैदल गुजरने वाली महिलाओं के गले से चेन झपटने की घटनाओं को अंजाम देने वाले चेन स्नैचरों को अब तक पुलिस पकड नहीं पायी है. सीसीटीवी कैमरे में कैद तस्वीरों के आधार पर चेन स्नैचरों को ढूंढने की नाकाम कोशिश भी पुलिस प्रशासन की ओर से की जा रही है. चेन स्नैचर बगैर नंबर व काले रंग की मोटरसाइकिल पर सवार होकर नकाब पहनकर चेन स्नैचिंग को घटना को अंजाम देकर रफ्फुचक्कर हो रहे है. इन नकाबपोश चेन स्नैचरों से पुलिस को जांच में काफी दिक्कतें आ रही है.

Related Articles

Back to top button