मुख्य समाचारविदर्भ

किरण सरनाईक के निर्वाचन को चुनौती

हाईकोर्ट में दायर हुई याचिका

नागपुर प्रतिनिधि/दि.८ – विधान परिषद सीट हेतु अमरावती शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से विजयी हुए निर्दलीय प्रत्याशी एड. किरण सरनाईक के खिलाफ मुंबई उच्च न्यायालय की नागपुर खंडपीठ में एक निर्वाचन याचिका दायर की गई है. जिस पर जल्द ही सुनवाई होगी. इस याचिका के जरिये शिक्षक महासंघ के संस्थापक अध्यक्ष शेखर भोयर ने सरनाईक के निर्वाचन को चुनौती दी है.
इस याचिका में कहा गया है कि, सरनाईक ने चुनाव प्रचार के दौरान मतदाताओं को आकर्षित करने हेतु पैठनी साडिया व अन्य उपहार वितरित किये. जनप्रतिनिधित्व कानून के अनुसार इसे भ्रष्ट व्यवहार माना जाता है. ऐसे में सरनाईक के निर्वाचन को अवैध घोषित करते हुए इस सीट के लिए दोबारा चुनाव करवाये जाये.
बता दें कि, एड. किरण सरनाईक ने 15 हजार 606 वोट हासिल करते हुए अपने निकटतम प्रतिद्वंदी तथा महाविकास आघाडी के प्रत्याशी प्रा. श्रीकांत देशपांडे को पराजीत किया था. वहीं शेखर भोयर इस चुनाव में तीसरे स्थान पर रहे थे. चुनावी नतीजे आने के तुरंत बाद शेखर भोयर ने मतदाता सूची में कई फर्जी मतदाताओं के नाम रहने और विजयी प्रत्याशी द्वारा भ्रष्ट मार्गों का अवलंब कर जीत हासिल करने को लेकर आक्षेप उठाया था.

Related Articles

Back to top button