अमरावतीमुख्य समाचार

12 जिलों का प्रभार एक ही अधिकारी पर

प्रादेशिक परिवहन में कमाल

अमरावती/ दि. 30-अमरावती और नागपुर शहर तथा ग्रामीण मिलाकर प्रादेशिक परिवहन अधिकारी राजाभाउ गीते के पास सोमवार को तीन विभागीय कार्यालय का जिम्मा सौंप दिया गया. जिससे वे अब 12 जिलों के आरटीओ बन गए है. एक ही अधिकारी के पास एक दर्जन से अधिक आरटीओ का प्रभार होने पर आश्चर्य व्यक्त किया जा रहा. वहीं यह भी कहा जा रहा कि देश के परिवहन मंत्री और प्रदेश के उपमुख्यमंत्री रहने पर भी नागपुर शहर को आरटीओ अधिकारी नहीं मिल पा रहा, क्या यह अचरज की बात नहीं.
परिवहन विभाग के एक निवृत्त अधिकारी से पैसे लेकर स्थानांतरण करने के प्रकरण की नागपुर पुलिस ने विशेष जांच दल के माध्यम से जांच शुरू की. आरटीओ कार्यालय के निरीक्षक संकेत गायकवाड, राजू नागरे और गीता शेजवल का आननफानन में तबादला किया गया. चार दिन बीते की नागपुर शहर और ग्रामीण आरटीओ का जिम्मा अमरावती के आरटीओ गीते पर सौंपा गया.
यह जिम्मेदारी अब तक गडचिरोली के उप प्रादेशिक परिवहन अधिकारी विजय चव्हाण और पूर्व नागपुर के रविंद्र भुयार के पास थी. कहा जा रहा है कि दोनों प्रभावी ढंग से काम कर रहे थे. समृध्दि महामार्ग पर हादसे रोकने के प्रयास फलीभूत हुए थे. अचानक चव्हाण और भुयार से जिम्मेदारी वापस ले ली गई. उनका प्रभार गीते को सौंपा गया.
* तीन विभागीय कार्यालय, एक अफसर
अमरावती आरटीओ अंतर्गत अकोला, वाशिम, बुलढाणा और यवतमाल ऐसे 5 जिले, नागपुर आरटीओ अंतर्गत वर्धा, भंडारा, गोंदिया, चंद्रपुर, गडचिरोली, नागपुर ग्रामीण ऐसे 6 जिले कुल 12 जिले और तीन विभागीय आरटीओ कार्यालय का भार एकमात्र अधिकारी गीते पर आ गया है.

 

Related Articles

Back to top button