अमरावतीमुख्य समाचार

जल्द ही शुरू होगा चिखलदरा के स्कायवॉक का काम

  •  अमरावती मंडल की पहल रंग लायी

  •  ‘मंडल’ ने उठाया था सबसे पहले मामला

चिखलदरा//दि.2 – दो सरकारी महकमोें के बीच जमीन के एक टुकडे को लेकर चल रहे विवाद की वजह से चिखलदरा में बनने जा रहे देश के सबसे पहले व एकमात्र स्कायवॉक का काम बंद पडा हुआ था. जिसे लेकर दैनिक अमरावती मंडल द्वारा पुरे मामले के संदर्भ में सिलसिलेवार खबरे प्रकाशित की गई थी. जिसकी वजह से सरकार एवं प्रशासन स्तर पर जबर्दस्त हडकंप मचने के साथ ही इस काम को दुबारा शुरू करने के संदर्भ में गतिविधियां तेज हुई और अब पता चला है कि, बहुत जल्द चिखलदरा में स्कायवॉक का काम शुरू होने जा रहा है.
बता दें कि, इस स्कायवॉक का केबल बांधने के लिए पुलिस वायरलेस सेंटर के कब्जे में रहनेवाली जमीन के एक हिस्से की जरूरत थी और इस हिस्से के लिए तय किये गये मुआवजे का मामला केवल 23 लाख रूपयों के फर्क की वजह से अटका पडा था. ऐसे में इस पूरे मामले को लेकर दैनिक अमरावती मंडल ने पूरी प्रखरता के साथ तीन बार समाचार प्रकाशित किये थे. जिसके बाद पुलिस वायरलेस विभाग (काटोल) के एसपी शिंदे ने भी इस संदर्भ में मीटिंग बुलायी, ऐसी विश्वसनीय जानकारी मिली है. साथ ही 28 जनवरी को राज्यमंत्री बच्चु कडू व मेलघाट निर्वाचन क्षेत्र के विधायक राजकुमार पटेल ने आयुक्त कार्यालय में मिटींग लेकर इस विषय पर चर्चा की. इसके अलावा जिलाधिकारी शैलेश नवाल के दो दिवसीय चिखलदरा दौरे के समय हुई मीटिंग में चिखलदरा होटल असोसिएशन ने भी इस मुद्दे को उठाया था. पश्चात इस बारे में सिडको के कार्यकारी अभियंता जामनिक से फोन पर चर्चा की गई. जिसमें उन्होंने बताया कि वे इसी काम के लिए मुंबई जाकर आये हैं और इस बारे में जिलाधिकारी से मुलाकात करनेवाले है.
इस पुरे मामले को लेकर एक अधिकारी ने अपना नाम न छापने की शर्त पर बताया कि, दैनिक अमरावती मंडल द्वारा की गई पहल के चलते स्कायवॉक में जगह को लेकर देखी जा रही समस्या 99 प्रतिशत दूर हो गई है और अब यहां पर बहुत जल्द काम शुरू होने जा रहा है. इस खबर से समूचे चिखलदरा परिसर में हर्ष व उत्साह का माहौल है और पर्यटन नगरी के व्यवसायियोें व निवासियोें ने दैनिक अमरावती मंडल के प्रति आभार ज्ञापित किया है.

Related Articles

Back to top button