अमरावतीमुख्य समाचार

चित्रा वाघ व नवनीत राणा ने रेड्डी की गिरफ्तारी की मांग की

भ्रष्ट व्यवस्था का शिकार हुई दीपाली चव्हाण

  • भाजपा नेत्री चित्रा वाघ का आरोप

मुंबई/दि.26 – अमरावती जिले के मेलघाट व्याघ्र प्रकल्प में वन परिक्षेत्र अधिकारी दीपाली चव्हाण द्वारा आत्महत्या कर लिये जाने के बाद अब भाजपा नेताओं ने राज्य की ठाकरे सरकार पर निशाना साधना शुरू किया है. जिसके तहत भाजपा नेत्री चित्रा वाघ ने आरोप लगाया है कि, वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा दीपाली चव्हाण को बार-बार अपमानित किया गया और भ्रष्ट व्यवस्था ने उनकी बली ले ली.
इस संदर्भ में शुक्रवार को ट्विट करते हुए चित्रा वाघ ने कहा कि, यदि डीसीएफ शिवकुमार के खिलाफ दर्ज होनेवाली शिकायतों पर समय रहते कार्रवाई की गई होती, तो दीपाली चव्हाण की जान बच सकती थी. ऐसे में यह आत्महत्या नहीं बल्कि हत्या है और इसके लिए डीसीएफ शिवकुमार तथा वन संरक्षक रेड्डी के खिलाफ सदोष मनुष्यवध का अपराध दर्ज किया जाना चाहिए.

navneet-rana-amravati-mandal

  • सांसद नवनीत राणा ने भी एसपी को सौंपा ज्ञापन

वहीं जिले की सांसद नवनीत राणा ने इस मामले को बेहद गंभीरता से लेते हुए जिला पुलिस अधीक्षक डॉ. हरी बालाजी एन को एक पत्र सौंपते हुए मांग की है कि, आरएफओ दीपाली चव्हाण की आत्महत्या के लिए जिम्मेदार रहनेवाले विनोद शिवकुमार तथा मेलघाट टाईगर प्रोजेक्ट के क्षेत्र संचालक रेड्डी पर सदोष मनुष्यवध का अपराध दर्ज किया जाये.
इस संदर्भ में सांसद नवनीत राणा ने कहा कि, दीपाली चव्हाण बेहद कर्तव्यपरायण अधिकारी थी और कुछ दिनों पूर्व ही दीपाली चव्हाण ने उन्हें अपनी व्यथा सुनायी थी. जिसके बाद उन्होंने तत्काल क्षेत्र संचालक रेड्डी से बात करते हुए डीसीएफ शिवकुमार पर उचित कार्रवाई करने का निर्देश दिया था. साथ ही विधायक रवि राणा ने राज्य के तत्कालीन वनमंत्री संजय राठोड से तीन बार चर्चा व पत्रव्यवहार करते हुए दीपाली चव्हाण का मेलघाट की बजाय कही अन्य तबादला करने की मांग की थी, लेकिन वरिष्ठ स्तर पर इस विषय में कुछ भी नहीं हुआ. जिसकी वजह से आज एक बहादुर व कर्तव्यनिष्ठ महिला अधिकारी को अपनी जान से हाथ धोना पडा. ऐसे में विनोद शिवकुमार के खिलाफ धारा 302 के तहत अपराध दर्ज किया जाये और रेड्डी के खिलाफ भी कडी कार्रवाई की जाये.

 

rajesh-wankhade-amravati-mandal

  • शिवकुमार को निलंबित व रेड्डी को ट्रान्सफर किया जाये

    – सेना जिला प्रमुख राजेश वानखडे की मांग

इस विषय को लेकर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए शिवसेना के जिला प्रमुख राजेश वानखडे ने कहा कि, खुदकुशी करनेवाली आरएफओ दीपाली चव्हाण ने गुगामल वन्यजीव विभाग के उपवन संरक्षक विनोद शिवकुमार तथा अमरावती वन विभाग के अप्पर वन संरक्षक एम. एस. रेड्डी पर बेहद गंभीर आरोप अपने सुसाईड नोट में लगाये है. ऐसे में इस महिला अधिकारी को प्रताडित करनेवाले विनोद शिवकुमार तत्काल निलंबीत करने और एम. एस. रेड्डी का तुरंत तबादला करने की मांग राज्य के मुख्यमंत्री उध्दव ठाकरे सहित वनविभाग के प्रधान सचिव म्हैसकर से की गई है. जिसे प्रधान सचिव म्हैसकर द्वारा स्वीकार कर लिया गया है.

Related Articles

Back to top button