अमरावतीमुख्य समाचार

फ्रेजरपुरा थाने से सीआयडी ने शुरू की जांच

  • राजापेठ थाने के सीसीटीवी फुटेज व दस्तावेज पहले ही खंगाले

अमरावती/प्रतिनिधि दि.20 – गत रोज स्थानीय राजापेठ पुलिस स्टेशन के लॉकअप् में सागर श्रीपतराव ठाकरे नामक 24 वर्षीय युवक ने हवालात में रहने के दौरान अपनी शर्ट से फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली थी. जिसके बाद पुलिस के खुफिया विभाग यानी सीआयडी द्वारा इस मामले की जांच करनी शुरू की गई. जिसके तहत गत रोज जहां सीआयडी ने राजापेठ पुलिस थाने के सीसीटीवी कैमेरा फुटेज व दस्तावेज खंगाले. वहीं अब पुलिस ने अपनी जांच को फ्रेजरपुरा पुलिस थाने पर केंद्रीत किया है. जहां से इस मामले की शुरूआत हुई थी.
बता दें कि, मोर्शी तहसील निवासी सागर ठाकरे का अपने रिश्ते में रहनेवाली आष्टी गांव निवासी 17 वर्षीय नाबालिग युवती के साथ विगत कुछ समय से प्रेम संबंध चल रहा था और यह युवती विगत माह जब अमरावती के बिच्छू टेकडी परिसर स्थित ननिहाल में रहने आयी थी, तब सागर ठाकरे उसे अपने साथ पुणे भगा ले गया था. जहां पर उन दोनों ने विवाह कर लिया था. इधर नाबालिग युवती की मां ने 3 अगस्त को अपनी बेटी के अपहरण की शिकायत फ्रेजरपुरा पुलिस थाने में दर्ज करायी थी. जिसके आधार पर फ्रेजरपुरा पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ धारा 363 के तहत अपहरण का मामला दर्ज किया था और परिविक्षाधीन पीएसआय भारती मामनकर ने मामले की जांच शुरू की थी. वहीं दूसरी ओर अपने खिलाफ पुलिस में शिकायत एवं मामला दर्ज होने की जानकारी मिलते ही सागर ठाकरे उस नाबालिग युवती को लेकर अमरावती वापिस लौटा और सीधे फ्रेजरपुरा पुलिस स्टेशन पहुंचा. जहां पर पुलिस ने युवती से काफी देर तक पूछताछ की और सागर के साथ अपने शारीरिक संबंध रहने की बात भी स्वीकार की. चूंकि युवती की आयु 18 वर्ष से कम है, ऐसे में पुलिस ने सागर ठाकरे के खिलाफ दर्ज मामले में धारा 363 के साथ ही धारा 376 (एन) तथा पोक्सो अधिनियम की धाराएं भी जोडी और उसे अदालत के सामने पेश किया गया. जहां से अदालत ने उसे तीन दिन तक पुलिस कस्टडी रिमांड में रखने का आदेश दिया. चूंकि फ्रेजरपुरा पुलिस थाने में आरोपी को हवालात में रखने हेतु लॉकअप् की सुविधा उपलब्ध नहीं है. ऐसे में फ्रेजरपुरा पुलिस ने आरोपी सागर ठाकरे को राजापेठ पुलिस थाने के लॉकअप में लाकर रखा. जहां पर उसने 19 अगस्त की सुबह करीब 6.30 बजे अपनी शर्ट से फांसी का फंदा बनाकर आत्महत्या कर ली.
ऐसे में जहां गत रोज सीआयडी के अधिक्षक अमोघ गांवकर व उपअधीक्षक वरमाने द्वारा राजापेठ पुलिस थाने में उपलब्ध दस्तावेजों के साथ-साथ वहां लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज अपने कब्जे में लिये गये. वहीं अब फ्रेजरपुरा पुलिस थाना पहुंचकर भी सीआयडी द्वारा अपनी जांच शुरू की गई है. जिसके तहत सीआयडी ने सागर ठाकरे के खिलाफ मामला दर्ज होने से लेकर उसके द्वारा आत्मसमर्पण किये जाने और उसे हिरासत में लिये जाने के समय तक के सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगालने का काम शुरू किया गया है. साथ ही फ्रेजरपुरा पुलिस थाने में इस मामले को लेकर उपलब्ध तमाम दस्तावेज भी जांचे जा रहे है और इस मामले की जांच करनेवाली पीएसआई भारती मामनकर सहित अन्य पुलिस कर्मी से पूछताछ की जा रही है. वहीं इस समय राजापेठ थाना पुलिस सहित सीआयडी द्वारा सागर ठाकरे की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने की प्रतीक्षा भी की जा रही है.

Related Articles

Back to top button