अमरावतीमुख्य समाचार

अगले सप्ताह से दौडेगी सिटी बस

 पहले चरण में 3 बसों को चलाया जाएगा

  • अनलॉक में सिटी बस के लॉक हुए पहिये सडक पर दौडेंगे

अमरावती/प्रतिनिधि दि.16 – कोरोना महामारी के चलते घोषित लॉकडाउन के वजह से शहर के रास्तों पर सिटी बस भी लॉक हो चुकी थी. लेकिन अब अनलॉक की शुरुआत होने के बाद चरणबद्ध तरीके से सभी सुविधाएं शुरु की जा रही है. अब इस कडी में अनलॉक हुए लॉकडाउन से लॉक हो चुके सिटी बस के पहिये भी सडकों पर दौडेगी. अगले सप्ताह से शहर के मुख्य मार्गों से सिटी बसों के दौडने की संभावना है. पहले चरण मेें तीन बसों को ही सडकों पर चलाया जाएगा.
यहा बता दें कि, कोविड महामारी के चलते संपूर्ण शहर में लॉकडाउन घोषित किया गया था. इस लॉकडाउन की वजह से शहर के नागरिकों की एकमात्र परिवहन सेवा यानि शहर बस सेवा भी प्रभावित हुई थी. मनपा प्रशासन की ओर से नियुक्त किये गये ठेकेदार के जरिए 25 सिटी बसेस चलाई जाती है. हालांकि लॉकडाउन के चलते यह सिटी बसेस वर्कशॉप में बंद अवस्था में खडी रही. जिसके चलते सिटी बसों में तकनीकी खामिया निर्माण हुई है. फिलहाल इनमें से ज्यादा तर बसों को ठेकेदार की ओर से वर्कशॉप में दुरुस्ती के लिए रखा गया है और बसों की दुरुस्ती की जा रही है. मनपा प्रशासन की ओर से बसों को शुरु करने के संदर्भ में एक पत्र भी भेजा जा चुका है. जिसके चलते आने वाले रविवार या फिर सोमवार से शहर की सडकों पर सिटी बस दौडते नजर आएगी.
यहा पता चला है कि, पहले चरण में तीन सिटी बस सडक पर दौडाई जाएगी. जिसका रुट बडनेरा से नवसारी, बडनेरा से तपोवन और बडनेरा से रहाटगांव तक ही रहेगा. इस दौरान बस में सफर करते समय यात्रियों को त्रिसुत्री का पालन करना अनिवार्य रहेगा. इसमें भी मास्क व सैनिटाइजर का उपयोग करना अनिवार्य किया गया है. इसके बाद धीरे-धीरे अन्य मार्गों के लिए सिटी बस सेवा शुरु की जाएगी.

  •  कोविड टीकाकरण के लिए दो बसेस उपलब्ध

कोविड महामारी से सुरक्षित रहने के लिए टीकाकरण अभियान तेजी से चलाया जा रहा है. इसके लिए मनपा प्रशासन की ओर से 2 सिटी बस को भी कोविड टीकाकरण बस का रुप दे दिया गया है. इन बसों के जरिए लोगों को टीका लगवाने का कार्य पूरा किया जा रहा है. जिसे लोगों का भी बेहतर प्रतिसाद मिल रहा है. मंगलवार को 100 लोगों का टीकाकरण करवाया गया है. टीकाकरण हेतू लोगों की सूची मंगवाई जा रही है. 100 लोगों की सूची मिलने के बाद लोगों के टीकाकरण की प्रक्रिया पूर्व की जा रही है.

Related Articles

Back to top button