अमरावतीमुख्य समाचार

शहर कांग्रेस ने किया प्रियंका गांधी की गिरफ्तारी का निषेध

जिलाधीश को सौंपा निवेदन

अमरावती/प्रतिनिधि दि.4 – उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में शांतिपूर्ण ढंग से चल रहे किसान आंदोलन के दौरान जिस तरह से किसानों को वाहनों से कुचलकर मारा गया और हादसे की जानकारी मिलने के बाद प्रभावित परिवारों को मिलने हेतु लखीमपुर जा रही कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी को जिस तरह युपी पुलिस द्वारा कोई वॉरंट नहीं रहने के बावजूद धक्का-मुक्की करते हुए गिरफ्तार किया गया, वह भारतीय लोकतंत्र के लिहाज से बेहद शर्मनाक व निंदनीय घटना है. अत: इस मामले की सघन जांच करने के साथ ही दोषियों के खिलाफ कडी कार्रवाई की जाये. इस आशय की मांग का ज्ञापन शहर कांग्रेस कमेटी द्वारा जिलाधीश पवनीत कौर को सौंपा गया.
इस ज्ञापन में कहा गया कि, केंद्र की भाजपा सरकार व उत्तर प्रदेश की योगी सरकार द्वारा किसानों को लेकर अपनी अमानवीयता का प्रदर्शन किया जा रहा है. साथ ही मनमाने ढंग से काम करते हुए तानाशाही रवैय्या अपनाया जा रहा है. जिस पर तुरंत नियंत्रण लगाया जाना बेहद जरूरी है. साथ ही देश में इस तरह की घटनाएं अब दुबारा घटित नहीं होनी चाहिए.
ज्ञापन सौंपते समय कांग्रेस के शहराध्यक्ष व मनपा के नेता प्रतिपक्ष बबलू शेखावत तथा पूर्व महापौर व पार्षद विलास इंगोले सहित शहर कांगे्रस के अनेकों पदाधिकारी उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button