अमरावतीमुख्य समाचार

50 से अधिक चोरनियों को शहर पुलिस ने किया ‘वैरिफाय’

शिवमहापुराण कथा में पुलिस की रहेगी चौकस नजर

* महिला चोरों का गिरोह दिखते ही शुरु की जाएगी धर-पकड
अमरावती /दि.15- कल 16 दिसंबर से अमरावती से भानखेडा मार्ग पर हनुमान गढी में शिवमहापुराण कथा का अयोजन शुरु होने जा रहा है. जिसमें 10 लाख से अधिक भाविक श्रद्धालुओं के उपस्थित रहने का अनुमान है. अनुमन ऐसी भीडभाड वाली स्थिति का फायदा उठाने हेतु चोरों व उठाईगिरों की टोलियां सक्रिय हो जाती है. विशेष तौर पर शिवमहापुराण कथा जैसे आयोजन में महिलाओं की उपस्थिति अपेक्षाकृत तौर पर काफी अधिक रहती है. जिसके चलते ऐसे आयोजन में महिला चोरों के गिरोह सक्रिय रहते है. यह अब तक का अनुभव रहा है. जिसके मद्देनजर अमरावती शहर पुलिस ने ऐसे आयोजनों के दौरान सक्रिय रहने वाली 50 से अधिक महिला चोरों को ‘आईडेन्टीफाय’ व ‘वैरिफाय’ किया गया है. साथ ही शहर पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी ने सभी पुलिस निरीक्षकों को आदेश दिया है कि, इन महिलाओं को कथास्थल परिसर में देखते ही अपनी हिरासत में लिया जाये, ताकि अमरावती में चोरी व चेनस्नेचिंग जैसी घटना घटित न हो.
जानकारी के मुताबिक शहर पुलिस के सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को इन महिला चोरनियों के फोटो दिए जा चुके है. साथ ही महिला चोरों पर नजर रखने हेतु महिला पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों की एक विशेष टीम तैनात की गई है, जो आयोजनस्थल पर साधे वेश में घुमते हुए महिला चोरनियों व चेन स्नेचरों की तलाश करेंगी.

* डायल 112 की 33 गाडियां रहेगी कथास्थल पर तैनात
– 20 दुपहिया व 13 चारपहिया वाहन कराए गए उपलब्ध
10 लाख से अधिक लोगों की उपस्थिति वाले शिवमहापुराण कथा के आयोजन दौरान किसी भी अप्रिय आपातस्थिति से निपटने हेतु जहां एक ओर अस्थायी अस्पताल के साथ ही एम्बुलेंस वाहन व दमकल वाहन तैनात किए गए है. वही शहर पुलिस द्वारा डायल 112 सेवा के 33 वाहनों को यहां पर तैनात किया गया है. जिनमें 20 दुपहिया व 13 चारपहिया वाहनों का समावेश है. यदि आयोजन के दौरान किसी भी तरह की कोई घटना घटित होती है और यदि किसी को सहायता की जरुरत पडती है, तो इन वाहनों के जरिए संबंधित व्यक्ति तक तत्काल सहायता पहुंचायी जाएगी.

* सीपी रेड्डी ने किया सतर्क रहने का आवाहन
उक्ताशय की जानकारी देते हुए शहर पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी ने आवाहन किया है कि, महिलाओं ने इस आयोजन में कीमती आभूषण पहनकर या कीमती वस्तु लेकर नहीं आना चाहिए. साथ ही अपने पर्स व मोबाइल की ओर विशेष ध्यान रखना चाहिए. इसके अलावा यदि संभव हो, तो छोटे बच्चों पर बुजुर्गों को साथ लेकर नहीं आना चाहिए और यदि उन्हें साथ लाया जाता है, तो उनकी ओर विशेष ध्यान रखना चाहिए. इसके साथ ही महिलाओं को अपने साथ आने वाली महिला अथवा अपने परिचितों के साथ ही रहना चाहिए तथा किसी भी अजनबी पर भरोसा नहीं करना चाहिए. इन सबके साथ ही यदि आयोजन स्थल पर कोई लावारिस व संदिग्ध वस्तु दिखाई देती है, तो इसकी सूचना तुरंत पुलिस को देनी चाहिए.

Related Articles

Back to top button