अमरावतीमुख्य समाचार

21 लोकसभा क्षेत्र में पंजा मजबूत

कांग्रेस की जिला निहाय बैठक का मत

मुंबई/दि.13- प्रदेश के 21 लोकसभा क्षेत्रों में कांग्रेस के लिए बढिया परिस्थिति है. 5 वर्षो में जनता का मिजाज बदल गया है. अब चुनाव का सामना करना भाजपा के लिए आसान नहीं है. इस तरह की राय कांग्रेस कार्यकर्ता व्यक्त कर रहे हैं. केंद्रीय कार्यसमिति को महाराष्ट्र की परिस्थिति का इस आशय का लेखा-जोखा भेजा गया है. उल्लेखनीय है कि जिन स्थानों पर कांग्रेस को मजबूत बताया गया है उनमें अमरावती, अकोला, बुलढाणा, वर्धा, गडचिरोली और यवतमाल-वाशिम सीट का भी समावेश है.
दो दिनों तक जिलावार बैठक लेकर पार्टी में कार्यकर्ताओं से जानकारी ली. यह भी कहा गया कि चंद्रपुर में भी दोबारा विजय प्राप्त की जा सकती है. नागपुर में वरिष्ठ भाजपा नेता नितिन गडकरी को तगडी टक्कर दी जा सकती है. मराठवाडा के नांदेड, हिंगोली और लातुर क्षेत्र में कांग्रेस के लिए अनुकूल चित्र होने का दावा किया गया. अन्य क्षेत्र में भी राकांपा और शिवसेना उबाठा के मुकाबले कांग्रेस की स्थिति अच्छी होने का दावा किया गया है. उत्तर महाराष्ट्र के धुले, नंदूरबार और शिर्डी निर्वाचन क्षेत्र में पार्टी के पास मजबूत प्रत्याशी होने से यह स्थान बिल्कुल न छोडने का दावा पार्टी नेताओं से किया गया. शिर्डी में कार्यकर्ताओं ने पुराना लेखा-जोखा ही रख दिया. उन्होंने दावा किया कि मंत्री विखे पाटिल के सांसद सुपुत्र डॉ. सुजय विखे को परास्त करने का यह अच्छा मौका है.
उधर शिवसेना सांसद व प्रवक्ता संजय राउत ने एक बडे मीडिया समूह से बात करते हुए दावा किया कि पश्चिम विदर्भ की यवतमाल और बुलढाणा और रामटेक सीट पर उबाठा सेना के प्रत्याशी लडेंगे. अमरावती को लेकर भी उबाठा सेना का दावा कायम रहने की बात राउत ने कही है.

Related Articles

Back to top button