अमरावतीमुख्य समाचार

करोडों के बकाया के लिए साफ-सफाई ठेकेदारों का हल्लाबोल

घंटागाडियां लाकर खडी कर दी. मनपा परिसर में

* तीव्र प्रदर्शन करते हुए मनपा आयुक्त को ज्ञापन सौंपकर दिया अल्टीमेटम
* बकाया न देने पर 15 अगस्त से कामबंद आंदोलन की दी चेतावनी
अमरावती/ दि. 10- मनपा क्षेत्र के 23 प्रभागों के सफाई ठेकेदारों को पिछले 6 माह से पैसा न दिए जाने से संतप्त हुए सभी ठेकेदारों ने सफाई कामगारों के साथ आज दोपहर में घंटागाडियों के साथ मनपा कार्यालय पहुंचकर जोरदार प्रदर्शन करते हुए बकाया 12 करोड 48 लाख रूपए बिल अदा करने की मांग को लेकर निगमायुक्त देवीदास पवार को ज्ञापन सौंपा. आगामी 15 अगस्त तक बकाया अदा न करने पर कामबंद आंदोलन की चेतावनी दी. इस आंदोलन के कारण मनपा परिसर में अफरातफरी मच गई थी.
मनपा क्षेत्र के 23 प्रभागों के साफ सुफाई ठेकेदारों ने अपने कामगारों के साथ मनपा कार्यालय के सामने नारेबाजी करते हुए जोरदार प्रदर्शन किया. पश्चात मनपा साफ सफाई ठेकेदार एसोसिएशन के अध्यक्ष संजय माहुरकर के नेतृत्व में प्रतिनिधि मंडल ने मनपा आयुक्त को ज्ञापन सौंपा. ज्ञापन में कहा गया है कि मनपा के सभी 23 प्रभागों के सफाई ठेकेदारों का प्रति माह 9 लाख रूपए के मुताबिक 6 माह का बकाया है. 12 करोड 48 लाख रूपए बकाया रहने से ठेकेदारों की आर्थिक परिस्थिति दयनीय हो गई है. इस कारण कर्ज लेकर काम करना पड रहा है. आगे गणेशोत्सव, महालक्ष्मी, रक्षाबंधन, नवरात्रोत्सव के बाद दीपावली का त्यौहार है. ऐसे में कामगारों को प्रतिमाह वेतन देना पडता है. चार माह का बकाया मिला तो उचित रूप से काम होगा और आर्थिक बोज भी उनका कम होगा. आगामी 15 अगस्त तक बकाया अदा नहीं किया गया तो ध्वजारोहण के समय मनपा कार्यालय में शहर के सभी ठेकेदार और कामगार काम बंद कर मनपा परिसर में जमा होंगे और आंदोलन शुरू करेंगे. ज्ञापन सौंपने वालों में संजय माहुरकर , सुनील वरठे, विजय मलिक, विजय गंगन, अनूप बिजवे, निरंजन विरूलकर, जीतू नाइक, अशपाक भाई, शाम शिनगारे, संजय हिरपुरकर, अफसर खां मियां खां, राजेंद्र मार्वे, मुख्तार अहमद, मंगेश मजहोरे, राजेश गुप्ता, विशाल तिवारी,पवन राउत, दिगंबर वाघमारे, रफीक खां का समावेश था.

* मनपा आयुक्त ने दिया आश्वासन
मनपा के साफ सफाई ठेकेदारों को मनपा आयुक्त देवीदास पवार ने कहा कि वह बकाया पूरी रकम एकमुश्त नहीं दे सकते. मनपा की आर्थिक स्थिति कमजोर है. लेकिन हर माह सभी ठेकेदारों को थोडी- थोडी रकम अदा की जायेगी. लेकिन ठेकेदारों का कहना था कि उन्हें आधी रकम तो भी मिलनी चाहिए.

* सुरक्षा डिपॉजिट गायब
मनपा के पास 14 करोड रूपए का सुरक्षा डिपॉजिट था. वह गायब कर दिया गया है. मनपा आयुक्त इस बाबत जांच करने की मांग की गई है. आयुक्त ने भी जांच करने का आश्वासन दिया है.
संजय माहुरकर,
अध्यक्ष, सफाई कंत्राटदार एसोसिएशन

Related Articles

Back to top button