अन्य शहरमुख्य समाचारविदर्भ

कुरियर कंपनी के कार्टन में निकला कोबरा

नागपुर के न्यू ज्ञानेश्वर नगर की घटना

नागपुर/दि.१६-कुरियर कंपनी के कार्टन में कोबरा सांप निकलने की घटना सामने आयी है. सोमवार की रात यह घटना सामने आने से न्यू ज्ञानेश्वर नगर में सनसनी मच गई.
मिली जानकारी के अनुसार शहर के न्यू ज्ञानेश्वर नगर में सेवानिवृत्त शिक्षक सुनील लखेटे पत्नी के साथ रहते है. जबकि उनकी बेटी बंगलुरू में काम करती है. देढ वर्ष पूर्व वर्क फ्रॉर्म होम के चलते वह नागपुर आयी थीं. उसने अपना सामान अपनी सहेली के पास रखा था. वर्क फ्रार्म होम समाप्त होने की संभावनाएं कम रहने से लखेटे की बेटी ने अपनी सहेली को सामान कुरियर से भेजने के लिए कहा. उसकी सहेली ने सात से आठ कार्टन के अलावा कंटेनर में सामान नागपुर भेजा. तीन दिन पहले वाडी के कुरियर कंपनी कार्यालय में सामान पहुंचा. सोमवार को सामान की डिलेवरी लखेटे को दी गई. रात ९ बजे लखेटे दंपत्ति और उनकी बेटी कार्टन खोलकर सामान निकाल रहे थे. उन्होंने जैसे ही चौथा कार्टन खोला तो उनका सांप दिखाई दिया. लखेटे दंपत्ति और उनकी बेटी घबराकर भाग निकली. उनकी आवाज सुनकर आस-पडोस में रहनेवाले लोग भी इकट्ठा हो गए. लखेटे दंपत्ति ने लकडी की मदद से कार्टन को घर के बाहर लाया और कार्टल पलट दिया. जिसके बाद उसमें से पांच फूट का सांप बाहर निकला.
परिसर के एक सर्पमित्र ने सांप को पकडने का प्रयास किया. लेकिन सांप ने उसे दंश करने की कोशिश की तो उसके कदम भी रूक गए. इसके बाद सांप वहां से घनी झाडियों में चला गया. सर्पमित्र ने बताया कि सांप कोबरा प्रजाति का था. कार्टन में एक छेद था. जिससे सांप कार्टन में जाने का अनुमान है. वहीं सर्पमित्र की माने तो सांप छेद नहीं करता इस स्थिति में छेद कैसे गिरा यह बताना संभव नहीं है. सांप ने किसी को भी दंश नहीं किया. फिर भी कार्टन से सांप निकलने की घटना से लखेटे परिवार घबराया हुआ है.

Related Articles

Back to top button