अमरावतीमुख्य समाचार

जिलाधीश नवाल ने सीएम ठाकरे को कराया हालात से अवगत

  •  कोविड संक्रमण को लेकर दी आंकडेनिहाय तथ्यात्मक जानकारी

  •  लॉकडाउन को लेकर हो रहे विरोध का ब्यौरा भी दिया

  •  फिलहाल सीएम ठाकरे ने जिले को छूट देने संदर्भ में कोई संकेत नहीं दिये

अमरावती/प्रतिनिधि दि.7 – राज्य में 5 अप्रैल से 25 दिनों के लिए 30 अप्रैल तक लॉकडाउन लागू करने का फैसला लेने के बाद राज्य के मुख्यमंत्री उध्दव ठाकरे ने बुधवार को पहली बार राज्य के सभी जिलाधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये ऑनलाईन बैठक की. इस बैठक में शामिल हुए अमरावती के जिलाधीश शैलेश नवाल ने सीएम ठाकरे को अमरावती जिले में कोविड संक्रमण की संख्या व हालात को लेकर तथ्यात्मक जानकारी दी. साथ ही इन दिनों अमरावती की जनता एवं व्यापारी संगठनों द्वारा किये जा रहे लॉकडाउन के विरोध के बारे में भी आवश्यक ब्यौरा प्रस्तुत किया.
उल्लेखनीय है कि, सीएम उध्दव ठाकरे एवं राज्य की महाविकास आघाडी सरकार द्वारा राज्य में 5 अप्रैल से लागू किये गये लॉकडाउन को राज्यस्तर पर विरोध किया जा रहा है. जिसके बाद लॉकडाउन की स्थिति की समीक्षा करने हेतु सीएम ठाकरे ने सभी जिलाधिकारियों के साथ ऑनलाईन बैठक की. इस बैठक में अमरावती के जिलाधीश ने अमरावती जिले में इससे पहले फरवरी व मार्च माह के दौरान जिलास्तर पर किये गये लॉकडाउन, जिला प्रशासन द्वारा किये गये उपायों और मौजूदा स्थिति के बारे में सीएम ठाकरे को जानकारी दी. हालांकि इस बैठक में अमरावती जिले को लॉकडाउन के दायरे से बाहर करने या इसमें किसी तरह की कोई छूट देने का कोई संकेत सीएम ठाकरे की ओर से नहीं दिया गया है. उक्ताशय की जानकारी देते हुए जिलाधीश शैलेश नवाल ने बताया कि, जैसे ही सरकार की ओर से कोई नये निर्देश प्राप्त होेंगे, उससे अमरावती के नागरिकोें को अवगत करा दिया जायेगा.

  • अफवाहों पर ध्यान न दें, शांति व संयम रखे

इसके साथ ही जिलाधीश नवाल ने यह भी कहा कि, इस समय कई लोगोें द्वारा कुछ पुराने ग्राफिक्स को सोशल मीडिया पर वायरल करते हुए लॉकडाउन खत्म हो जाने के बारे में गलत संदेश प्रसारित किया जा रहा है. ऐसी अफवाहों पर बिल्कुल भी ध्यान नहीं दिया जाना चाहिए तथा शांति व संयम बनाये रखते हुए प्रशासन के साथ सहयोग करना चाहिए.

congress

 

  • शहर कांग्रेस ने की लॉकडाउन हटाने की मांग

कांग्रेस शहराध्यक्ष व मनपा के नेता प्रतिपक्ष बबलू शेखावत तथा पूर्व महापौर व पार्षद विलास इंगोले ने बुधवार को जिलाधीश शैलेश नवाल से मुलाकात करते हुए उन्हें लॉकडाउन शिथिल करने के संदर्भ में एक ज्ञापन सौंपा. इस ज्ञापन में कहा गया कि, एक वर्ष पहले अमरावती शहर सहित पूरे जिले में लॉकडाउन लगाया गया था. वहीं एक माह पूर्व भी अमरावती व अचलपुर तहसील में लॉकडाउन लगाया गया था. इस समय अमरावती शहर सहित जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बेहद कम है. ऐसे में लॉकडाउन लगाये जाने की कोई जरूरत नहीं है. वहीं कोरोना के खतरे और लॉकडाउन की वजह से बीते एक वर्ष से गरीब मजदूर, छोटे दुकानदार, सामान्य नागरिक व व्यापारी आर्थिक और मानसिक रूप से टूट गये है. ऐसे में प्रशासन ने सरकार के साथ चर्चा करते हुए लॉकडाउन को शिथिल करना चाहिए.

bjp

 

  •  भाजपा ने भी सौंपा जिलाधीश को ज्ञापन

भाजपा के शहराध्यक्ष किरण पातुरकर के नेतृत्व में भाजपा पदाधिकारियों द्वारा अमरावती शहर सहित जिले से लॉकडाउन को पूरी तरह से शिथिल करने को लेकर ज्ञापन सौंपा. इस ज्ञापन में कहा गया है कि, फरवरी माह के दौरान अमरावती में 700 से 800 कोविड संक्रमित मरीज रोजाना पाये जा रहे थे. तब जिला प्रशासन द्वारा 15 दिनों का लॉकडाउन लगाया गया था. जिसका सभी ने समर्थन करते हुए अपनी ओर से आवश्यक सहयोग भी दिया था. किंतु अब स्थिति काफी हद तक नियंत्रण में है और इस समय रोजाना 250 से 300 कोविड संक्रमित मरीज पाये जा रहे है. ऐसे में इतने कडक लॉकडाउन की कम से कम अमरावती शहर व जिले में कोई जरूरत नहीं है. अत: सरकार एवं प्रशासन द्वारा लॉकडाउन को हटाकर केवल प्रतिबंधात्मक नियमों को ही जारी रखा जाये. साथ ही कोविड टीकाकरण अभियान को गतिमान किया जाये. ज्ञापन सौंपते समय पूर्व पालकमंत्री व विधान परिषद सदस्य प्रवीण पोटे पाटील, भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अनिल बोंडे, पूर्व विधायक डॉ. सुनील देशमुख, महापौर चेतन गावंडे, उपमहापौर कुसुम साहू, मनपा स्थायी समिती सभापति सचिन रासने, मनपा पक्ष नेता तुषार भारतीय, भाजपा प्रदेश सदस्य प्रा. रविंद्र खांडेकर व जयंत डेहनकर, शहर संगठन महामंत्री गजानन देशमुख, शहर महामंत्री मंगेश खोंडे व दीपक खताडे तथा व्यापार आघाडी के संयोजक आत्माराम पुरसवानी आदि उपस्थित थे.

 

Yashomati-Thakur-amravati-mandal

  •  पालकमंत्री यशोमति ठाकुर भी है लॉकडाउन के खिलाफ

– सीएम ठाकरे से मिलने मुंबई में मौजूद, सीएम को भेजा निवेदन

उल्लेखनीय है कि, महाविकास आघाडी सरकार में शामिल कांग्रेस नेत्री तथा राज्य की महिला व बालविकास मंत्री एड. यशोमति ठाकुर ने भी अमरावती जिले में लॉकडाउन को लागू किये जाने का विरोध किया है और अमरावती जिले को लॉकडाउन के दायरे से बाहर रखने हेतु वे इस समय सीएम उध्दव ठाकरे से मुलाकात करने के लिए मुंबई में है. हालांकि सीएम उध्दव ठाकरे इस समय कोरोंटाईन में है और किसी को उनसे मिलने की फिलहाल इजाजत नहीं है. ऐसे में अमरावती की जिला पालकमंत्री यशोमति ठाकुर ने एक निवेदन पत्र के जरिये अपनी मांग व अमरावतीवासियों की भावनाएं सीएम ठाकरे तक पहुंचायी है. जिसमें पालकमंत्री यशोमति ठाकुर ने साफ तौर पर कहा है कि, यदि अमरावती जिले में प्रत्येक सप्ताह के अंत में शनिवार व रविवार को दो दिन का लॉकडाउन लगाया जाता है तथा सोमवार से शुक्रवार तक प्रतिबंधात्मक नियमों के तहत सभी तरह के व्यापार-व्यवसाय को खुले रहने की अनुमति दी जाती है, तो इसका अमरावती की जनता स्वागत करेगी. लेकिन यदि पूरे सप्ताह भर का लॉकडाउन आगामी 25 दिनों के लिए लगाया जाता है, तो यह कम से कम अमरावती जिले के लिए अन्यायकारक फैसला है.

Related Articles

Back to top button