अमरावतीमनोरंजनमुख्य समाचार

मेलघाट के बाशिंदे कलेक्टर संतोष बने अमीर खान के गाइड

लद्दाख में हुई लाल सिंह चड्ढा की शूटिंग

परतवाड़ा/मेलघाट दि. 14 – आदिवासी अंचल की जमीं पर पलेबढे और अपनी लगन और परिश्रम से आयएएस बनकर लद्दाख में नियुक्त कलेक्टर संतोष सुखदेवे को सुपर अभिनेता आमिर खान का गाइड बनने का मौका हासिल हुआ.वजह थी लद्दाख में अमीरखां प्रोडक्शन की फ़िल्म लाल सिंह चड्ढा की शूटिंग की.सभी प्रकार की प्रशासकीय समस्याओं के साथ ही सुरक्षा और भौगोलिक स्थिति से रूबरू करवाने का काम अमीर खान के लिए संतोष सुखदेवे करते रहे .यह सभी बातें संतोष ने उनके पारिवारिक सदस्य ईशान सुखदेवे को मोबाइल पर शेयर की है.संतोष ने बताया उसके अनुसार सुख्यात फिल्मकार अद्वैत चंदन द्वारा लाल सिंह चड्ढा को निर्देशित किया गया है. धारणी सहित पूरे अमरावतीं जिले में संतोष सुखदेवे का जिलाधीश बन जाना असंख्य युवाओं के लिए प्रेरणा देने का काम कर रहा है.ऐसे में उनका लगातार कई दिनों तक अमीर खान जैसी शख्सियत के साथ मार्गदर्शक के रूप में बने रहना भी मेलघाट वासियों के लिए अभिमान और गर्व की ही बात है. संतोष यह लद्दाख प्रान्त के कारगिल में जिलाधीश है.अमीर उन्ही के कार्यक्षेत्र में शूटिंग करते रहे.हमे यह सभी बातें ईशान सुखदेवे के माध्यम से मालूम पड़ी. प्रशासकीय स्तर पर संतोष ने अमीर व उनकी टीम को भरपूर सहयोग दिया.इससे वो आराम से, बगैर किसी दिक्कत के काम करते रहे.आयएएस अधिकारी संतोष के साथ उनके मातापिता भी इस वक्त कारगिल में उन्ही के साथ रह रहे है.आदिवासी अंचल के पहला भारतीय प्रशासनिक सेवा का अधिकारी इस शूटिंग के लिए अमीरखान की पूरी टीम को सहयोग कर रहा इससे धारणी-चिखलदरा में हर्ष व्याप्त है.संतोष ने यह ओहदा हासिल कर सिर्फ धारणी ही नही अपितु पूरे जिले का नाम रोशन किया है. संतोष सुखदेवे यह धारणी तहसील के नारवटी ग्राम के मूल निवासी है.लालसिह चड्ढा की शूटिंग के वक्त महाराष्ट्र की राजधानी और फ़िल्मनगरी मुंबई से आये अमीर खान व सभी मेहमानों को किसी भी प्रकार की परेशानी न हो इस बात का संतोष ने पूरा पूरा ख्याल रखा.फ़िल्म की कास्ट एंड क्रू की जरूरतों का वो ध्यान रखते रहे.उन्हें सभी सुरक्षा उपायों की जानकारी भी दी.अपने मातहत अधिकारियों को उनका मार्गदर्शन करने नियुक्त किया था.इस सेवाभाव से अमीर खान और समस्त टीम बहुत खुश हुई.सभी ने मेलघाट के नागरिक और कारगिल के कलेक्टर संतोष का धन्यवाद अदा किया.स्वयं अमीरखान ने जाहिर कृतज्ञता व्यक्त कर दिखाई.
  • अमीर खान की टीम ने लद्दाख को नही किया गंदा

कलेक्टर संतोष सुखदेवे ने धारणी के ईशान सुखदेवे को फ़ोन पर जानकारी देते हुए बताया कि अमीर खान एक सुलझे हुए,बेहतरीन कलाकार है. लद्दाख में गंदगी फैलाने के संदर्भ में आमिर खान की टीम ने बयान में कहा – ‘लाल सिंह चड्ढा’ के शूट के दौरान लद्दाख में नहीं फैलाई गंदगी.
आपको बता दें कि पिछले हफ्ते आमिर खान की टीम पर लद्दाख में ‘लाल सिंह चड्ढा’  की शूटिंग के बाद इलाके को बिना साफ किए चले जाने का आरोप लगा था.जब उनकी टीम बयान दे रही थी तब कलेक्टर सुखदेवे व अन्य प्रशासकीय अधिकारी भी उपस्थित थे.
आमिर खान की टीम ने दी सफाई, बयान में कहा- लाल सिंह चड्ढा के शूट के दौरान लद्दाख में नहीं फैलाई गंदगी
  • आमिर खान की टीम ने जारी किया बयान

हाल ही में सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें आमिर खान  की फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ की यूनिट पर लद्दाख में शूटिंग के दौरान गंदगी फैलाने का आरोप लगा. हालांकि, अब इन खबरों को आमिर खान के प्रोडक्शन हाउस द्वारा नकार दिया गया है. आमिर खान के प्रोडक्शन हाउस ने एक बयान जारी किया है, जिसमें उन्होंने कहा कि जब उन्होंने लद्दाख छोड़ा था, तब शूटिंग वाली जगह से पूरी सफाई करके निकले थे.
आमिर खान की टीम ने अपने बयान मे लिखा- यह किसी के लिए भी चिंता का विषय हो सकता है. एकेपी यानी आमिर खान प्रोडक्शंस स्पष्ट करना चाहता है कि एक कंपनी के रूप में हम अपने शूटिंग स्थानों में और उसके आसपास सफाई के लिए सख्त प्रोटोकॉल का पालन करते हैं.लद्दाख कलेक्टर के सामने ही अमीर खान ने कहा  की हमारे पास एक टीम है जो यह सुनिश्चित करती है कि स्थान को हर समय कचरा मुक्त रखा जाए. दिन के आखिर में पूरे जगह की फिर से जांच की जाती है. शेड्यूल के आखिर में, हम यह सुनिश्चित करते हैं कि जब हम किसी जगह से जाते हैं तो हम उसे उतना ही साफ-सुथरा छोड़े, जितना वह हमें मिला था.
इसके साथ ही आमिर की टीम ने यह भी कहा कि उनकी टीम द्वारा गंदगी नहीं फैलाई गई है. अगर स्थानीय अधिकारी जांच करना चाहें तो कर सकते हैं, इससे उन्हें कोई समस्या नहीं है. हमारा मानना ​​है कि हमारे द्वारा शूटिंग की जगह को साफ नहीं रखने के बारे में कुछ अफवाहें/आरोप लगे हैं. हम ऐसे दावों का पुरजोर खंडन करते हैं. स्थानीय अधिकारियों की जांच के लिए हम हमेशा तैयार हैं.
आपको बता दें कि पिछले हफ्ते आमिर खान की टीम पर लद्दाख में लाल सिंह चड्ढा की शूटिंग के बाद इलाके को बिना साफ किए चले जाने का आरोप लगा था. इसे लेकर एक वीडियो भी वायरल हुआ था, जिसमें लोकेशन पर पानी की कई बोतलें पड़ी हुई नजर आ रही है.

Related Articles

Back to top button