अमरावतीमुख्य समाचार

१५ से नहीं खुलेंगे कॉलेज

दो सप्ताह करनी होगी प्रतीक्षा

  • २८ के बाद लिया जायेगा निर्णय

अमरावती प्रतिनिधि/ दि.१२– इस समय कोरोना संक्रमण की मौजूदा स्थिति को देखते हुए स्थानीय प्रशासन द्वारा तय किया गया है कि जिले में आगामी १५ फरवरी से कॉलेजों को नहीं खोला जायेगा. बल्कि इस बारे में अब २८ फरवरी के बाद ही कोई निर्णय लिया जायेगा. ऐसे में अब विद्यार्थियों को अगले दो सप्ताह तक कॉलेज खुलने को लेकर इंतजार करना होगा.
बता दें कि राज्य के उच्च व तंत्र शिक्षा विभाग द्वारा आगामी १५ फरवरी से कॉलेजों को शुरू करने के संदर्भ में निर्णय लिया गया था, जिसके बाद स्थानीय स्तर पर तमाम आवश्यक नियोजन किये जाने लगे थे. साथ विद्यापीठ की ओर से कुलसचिव डॉ. तुषार देशमुख ने विद्यापीठ से संलग्नित महाविद्यालयों को खोलने हेतु जिलाधीश कार्यालय से अनुमति भी मांगी थी. किंतु कोरोना संक्रमण को लेकर मौजूदा स्थितियों को देखते हुए जिलाधीश नवाल ने फैसला किया है कि कॉलेजों को खोलने के बारे में आगामी २८ फरवरी के बाद ही कोई निर्णय लिया जायेगा तथा इस समय कॉलेजों को खोले जाने की अनुमति नहीं दी जा सकती. गत रोज जिलाधीश नवाल ने इसे लेकर अपने कार्यालय में बुलाई गई पत्रवार्ता में जानकारी भी दी थी.

  • उच्च शिक्षा हो रही प्रभावित

यहां यह विशेष उल्लेखनीय है कि कोरोना संक्रमण की वजह से उपजे हालात के चलते विगत मार्च माह से सभी कॉलेज पूरी तरह से बंद हैं. साथ ही ग्रीष्मकालीन व शीतकालीन-२०२० परीक्षाएं भी ऑनलाईन ली गई है. ऐसे में पूरा समय अपने घर पर रहकर विद्यार्थी भी तंग हो चले हैं. साथ ही उनका शैक्षणिक नुकसान भी हो रहा है. इस बात के मद्देनजर कई विद्यार्थी संगठनों द्वारा कॉलेजों को शुरू किये जाने को लेकर विद्यापीठ सहित उच्च व तंत्र शिक्षा मंत्रालय को निवेदन सौंपा था, जिसके बाद उच्च व तंत्र शिक्षा विभाग द्वारा १५ फरवरी से कॉलेज शुरू किये जाने का निर्णय लिया गया था, लेकिन जनवरी माह के बाद स्थिति लगभग पूरी तरह से उलट गई है, ऐसे जिला आपत्ति व्यवस्थापन प्राधिकरण का अध्यक्ष होने के नाते जिलाधीश नवाल ने अपने अधिकारों का प्रयोग करते हुए जिले में फिलहाल कॉलेजों को नहीं खोलने का निर्णय लिया है.

Related Articles

Back to top button