अमरावतीमुख्य समाचार

बिना मास्क लगाये घूमनेवालों के खिलाफ खुद आयुक्त रोडे ने की कार्रवाई

शहर के विभिन्न इलाकों का किया प्रत्यक्ष निरीक्षण दौरा

  • प्रतिबंधात्मक नियमों के पालन हेतु जारी किए सख्त निर्देश

  • श्मशान भूमि परिसर का भी किया मुआयना

  • कोविड टेस्ट सेंटर को भी दी भेंट

  • हालात और नियोजन का लिया जायजा

  • कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग बढ़ाने सभी पार्षदों से मांगा सहयोग

अमरावती प्रतिनिधि/ दि. २५ – इस समय अमरावती शहर में कोरोना की संक्रामक महामारी दोबारा पांव पसारने लगी है और रोजाना संक्रमितों की संख्या में इजाफा हो रहा है. ऐसे में यह बेहद जरूरी है कि कोरोना संक्रमित मरीजों के संपर्क में आये लोगों की स्वास्थ्य जांच करने हेतु कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग का प्रमाण बढ़ाया जाये. इसमें प्रशासन को सभी पार्षदों का सहयोग मिलना चाहिए. इस आशय का आह्वान मनपा आयुक्त प्रशांत रोडे द्वारा किया गया. इसके साथ ही निगमायुक्त रोडे ने गुरूवार को शहर के विभिन्न इलाकों का प्रत्यक्ष दौरा करते हुए बिना मा्क पहने सड़कों पर घूमनेवाले लोगों के खिलाफ खुद दंडात्मक कार्रवाई भी की. साथ ही अपने अधीनस्थ अधिकारियों व कर्मचारियों को कोविड प्रतिबधात्मक आदेशों का कड़ाई से पालन करने हेतु सख्त दिशा-निर्देश जारी किये.
निगमायुक्त रोडे ने गुरूवार को शहर के चित्रा चौक, इतवारा बाजार, जवाहर गेट, गांधी चौक, राजकमल चौक का पैदल घूमकर दौरा किया. साथ ही मनपा क्षेत्र में शुरू किये कोविड टेस्ट सेंटरों का निरीक्षण करने के साथ ही उन्होंने श्मशान भूमि का दौरा करते हुए वहां की व्यवस्थाओं का भी जायजा लिया और सभी स्थानो पर तमाम तरह की दिक्कतों को दूर करते हुए तमाम इंतजाम करने हेतु निर्देश जारी किया. निगमायुक्त रोडे ने अपने दौरे में पाया कि चित्रा चौक, इतवारा बाजार, जवाहर गेट, गांधी चौक, राजकमल चौक परिसर में अधिकांश लोग-बाग अपने चेहरों पर मास्क लगाये हुए थे, लेकिन इनमें से कई लोग बिना वजह ही अपने घरों से बाहर घूम रहे थे. ऐसे में उन्होंने बिना वजह सड़कों पर ना घूमने का आह्वान करते हुए बिना मास्क लगाए घूमनेवाले लोगों के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई भी की.
इस समय निगमायुक्त रोडे ने संबंधित परिसर के दुकानदारों सहित यहां से गुजरनेवाले ऑटो रिक्षाचालकों व आम नागरिकों से संवाद साधते हुए उन्हें कोरोना के खतरे को लेकर आगाह किया. साथ ही त्रिसूत्री के नियमों का पालन करने हेतु कहा. इस समय राजकमल चौक पर निगमायुक्त रोडे के साथ मनपा के विरोधी पक्षनेता बबलु शेखावत तथा पूर्व महापौर व पार्षद विलास इंगोले भी उपस्थित थे, जिन्होंने सभी नागरिकों व दुकानदारों से मास्क, सोशल डिस्टंसिंग व सैनिटायजेशन के नियमों का पालन करने का आह्वान किया. इस अवसर पर सहाय्यक आयुक्त योगेश पिठे व नरेंद्र वानखडे तथा वैद्यकीय अधिकारी (स्वच्छता) डॉ. सीमा नेताम भी उपस्थित थी.

Related Articles

Back to top button