अमरावतीमुख्य समाचार

आघाडी में कांग्रेस ने मांगी 27 सीटें

अमरावती, वाशिम और बुलढाणा पर दावा

अमरावती/दि.20– शिवसेना तथा राष्ट्रवादी कांगे्रस में विभाजन से कांग्रेस फायदे में बताई जा रही है. लोकसभा चुनाव हेतु प्रदेश कांग्रेस ने 27 सीटों पर उम्मीवार खडे करने की मांग की है. अधिक स्थानों की मांग में ठाकरे गट और शरद पवार गट का मेरिट कम हो जाने का दावा किया जा रहा है.
शिवसेना और राकांपा में फूट से पहले महाआघाडी में कांग्रेस ने लोकसभा के 23 स्थानों पर पंजे के उम्मीदवार खडे करने की मांग की थी. उन्हें 18 सीटों पर चुनाव लडने का मौका मिलने वाला था. अब 48 में से 27 स्थान पर कांग्रेस अपने उम्मीदवार चाह रही है. महाविकास आघाडी में पार्टी ने विदर्भ के अधिक आसनों की तरफ नजरे गडाई हैं. 2019 के चुनाव में बुलढाणा, वाशिम और रामटेक सीटें शिवसेना ने जीती थी. इस बार तीनों स्थानों पर पंजे ने दावा किया है. अमरावती में शिवसेना को हार मिली थी. जिससे अमरावती की सीट पर भी कांग्रेस ने मांग की है. पिछले चुनाव में कांग्रेस ने केवल चंद्रपुर में विजय प्राप्त की थी.
उधर शिवसेना को बुलढाणा, अमरावती और वाशिम के स्थान चाहिए. प्रफुल पटेल, अजीत पवार, गट में रहने से शहर पवार गुट विदर्भ की सीटों पर चुनाव लडने के मूड में नहीं होने का दावा किया जा रहा है. मराठवाडा के लातूर, नांदेड, हिंगोली, संभाजीनगर के क्षेत्र भी कांग्रेस चाह रही है. जालना सीट पर लगातार चार बार पराजय के कारण कांग्रेस यहां का दावा छोड चुकी है.
संभाजीनगर की जगह पर ठाकरे गट दावा कर रहा है. उत्तर महाराष्ट्र में दिंडोरी और नाशिक में से एक स्थान, शिर्डी, धुले और नंदुरबार पर भी कांग्रेस ने दावा किया है. ऐसे ही कोल्हापुर तथा इचलकरंजी में से एक स्थान कांग्रेस लडने के लिए चाह रही है. नेताओं का दावा है कि शिवसेना तथा राकांपा विभाजन के कारण पार्टी का पलडा भारी है. मुंबई में दक्षिण मध्य, उत्तर मध्य और ईशान्य मुंबई की सीट कांग्रेस लडना चाह रही है.

 

Related Articles

Back to top button