अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

कांग्रेस प्रत्याशी बलवंत वानखडे ने दाखिल किया पर्चा

नामांकन के समय मविआ के घटक दलों ने दिखाई जबर्दस्त एकजुटता

* मविआ की सभी पार्टियों के नेता रहे नामांकन के समय उपस्थित
अमरावती/दि.30 – महाविकास आघाडी की ओर से अमरावती संसदीय सीट हेतु कांग्रेस द्वारा प्रत्याशी बनाये गये विधायक बलवंत वानखडे ने आज स्थानीय जिलाधीश कार्यालय पहुंचकर जिला निर्वाचन अधिकारी के समक्ष तमाम आवश्यक दस्तावेजों हेतु अपना नामांकन पर्चा पेश किया. इस समय कांग्रेस नेत्री व विधायक यशोमति ठाकुर, शिवसेना नेता व पूर्व सांसद अनंत गुढे, कांग्रेस के जिलाध्यक्ष बबलू देशमुख व कांग्रेस एससी सेल के जिलाध्यक्ष प्रवीण मनोहर, राष्ट्रवादी कांग्रेस शरद पवार पार्टी के जिलाध्यक्ष प्रदीप राउत व माकपा के सुभाष पांडे भी कांग्रेस प्रत्याशी बलवंत वानखडे के साथ नामांकन के समय उपस्थित थे. वहीं इस समय जिलाधीश कार्यालय परिसर में पूर्व विधायक डॉ. सुनील देशमुख व प्रा. वीरेंद्र जगताप, पूर्व महापौर मिलिंद चिमोटे, शिवसेना के सहसंपर्क प्रमुख सुधीर सूर्यवंशी सहित अनेकों कांग्रेस, राकांपा, शिवसेना उबाठा व मविआ के घटक दलों के पदाधिकारी उपस्थित थे.

* पूर्व मंत्री यशोमति के घर पर सुबह से लगने लगा था जमावडा
लोकसभा चुनाव हेतु कांग्रेस प्रत्याशी बलवंत वानखडे का नामांकन दाखिल करने हेतु आज सुबह से ही कांग्रेस सहित मविआ में शामिल घटक दलों के पदाधिकारियों का गणेडीवाल लेआउट परिसर स्थित पूर्व मंत्री यशोमति ठाकुर के निवासस्थान पर जमावडा लगना शुरु हो गया था. जहां पर फूलों की आकर्षक सजावट करने के साथ ही सभी के आदरातीथ्य की अच्छी खासी व्यवस्था की गई थी. जिसे देखते हुए लग रहा था मानो पूर्व मंत्री यशोमति ठाकुर के निवासस्थान पर दिवाली जैसा कोई जश्न हो रहा है. यहीं से आज सुबह 10 बजे कांग्रेस प्रत्याशी बलवंत वानखडे सहित सभी नेता नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया पूर्ण करने हेतु जिलाधीश कार्यालय के लिए रवाना हुए.

* राजमाता जिजाउ को किया सर्वप्रथम नमन
पूर्व मंत्री यशोमति ठाकुर के निवासस्थान से जिलाधीश कार्यालय हेतु रवाना होने के बाद कांग्रेस एवं मविआ नेताओं का काफिला आरटीओ कार्यालय के पास स्थित राजमाता जिजाउ के स्मारक स्थल के पास पहुंचा. जहां पर कांग्रेस प्रत्याशी व विधायक बलवंत वानखडे सहित सभी लोगों ने राजमाता जिजाउ की प्रतिमा पर माल्यार्पण करते हुए उनकी स्मृतियों का नमन किया. इस समय पूरा परिसर ‘जय जिजाउ’ तथा ‘महाविकास आघाडी का विजय असो’ के उद्घोष से गुंजायमान हो उठा. इसके उपरान्त सभी लोग जिलाधीश कार्यालय की ओर रवाना हुए. जहां पर कांग्रेस प्रत्याशी के तौर पर विधायक बलवंत वानखडे ने अपने 5 प्रतिनिधियों के साथ जिला निर्वाचन अधिकारी के समक्ष उपस्थित होकर अपना नामांकन प्रस्तुत किया.


* मविआ के घटक दलों में है एकजुटता, प्रहार से हमारा कोई संबंध नहीं
कांग्रेस प्रत्याशी बलवंत वानखडे का नामांकन पत्र प्रस्तुत करने जिलाधीश कार्यालय में उपस्थित शिवसेना नेता व पूर्व सांसद आनंदराव अडसूल ने कहा कि, बलवंत वानखडे की जीत के लिए मविआ में शामिल सभी घटक दलों के पदाधिकारी पूरी तरह से प्रतिबद्ध है तथा वानखडे की जीत सुनिश्चित करने हेतु पूरी एकजुटता के साथ काम किया जाएगा. इस समय जब अनंत गुढे से शिवसेना छोडकर प्रहार पार्टी के प्रत्याशी बनने वाले दिनेश बूब के बारे में पूछा गया, तो अनंत गुढे का कहना रहा कि, वह दिनेश बूब का व्यक्तिगत मसला है और हमारा प्रहार पार्टी के साथ कोई लेना-देना नहीं है.


* यह सच्चाई और बदमाशी के बीच छिडी लडाई है
अपने आवास पर मीडिया के साथ बीतचीत करते हुए पूर्व मंत्री व विधायक यशोमति ठाकुर ने कहा कि, अमरावती जिले में इस समय सच्चाई और बदमाशी के बीच लडाई चल रही है. एक तरफ जिले के आम मेहनतकश, मजदूर व किसान मतदाता है. वहीं दूसरी तरफ आम जनता के पैसों पर डाका डालकर खुद को धर्मात्मा बताने वाले लोग है. ऐसे लोगों को ही हराने के लिए कांग्रेस पार्टी ने इस युद्ध में हिस्सा लिया है और निश्चित रुप से इस बार अमरावती जिले की जनता बलवंत वानखडे के रुप में एक अच्छे व सच्चे व्यक्ति को अपना प्रतिनिधि चुनेगी.


* अभी से ही उत्साह बता रहा है कि, जीत तय है
इस समय पूर्व पालकमंत्री डॉ. सुनील देशमुख ने कहा कि, लंबे समय बाद अमरावती संसदीय सीट पर पंजा चुनाव चिन्ह दिखाई देगा. जिसके चलते स्वाभाविक तौर पर कांग्रेस पार्टी के नेताओं, पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं में उत्साह का माहौल है. साथ ही साथ मविआ में शामिल घटक दलों के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं में भी इस चुनाव को लेकर जबर्दस्त उत्साह है. ऐसे में इस उत्साह को देखते हुए कहा जा सकता है कि, इस बार अमरावती संसदीय सीट से कांग्रेस प्रत्याशी बलवंत वानखडे की जीत सुनिचित है.

Sudhir-Suryavanshi-Amravati-Mandal
* हम पूरी तरह मविआ के साथ, किसी ओर से किसी संबंध नहीं
शिवसेना उबाठा के सहसंपर्क प्रमुख सुधीर सूर्यवंशी ने जिलाधीश कार्यालय में मीडिया के साथ बातचीत करते हुए कहा कि, शिवसेना उबाठा के सभी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं द्वारा महाविकास आघाडी के प्रत्याशी बलवंत वानखडे को विजयी बनाने हेतु पूरी ताकत के साथ काम किया जाएगा. इस समय जब उनका ध्यान इस ओर दिलाया गया कि, कुछ समय पहले अडसूल पिता-पुत्र ने उन्हें अपनी ओर बताया था, तो सुधीर सूर्यवंशी ने कहा कि, अडसूल पिता-पुत्र इस समय शिवसेना उबाठा में नहीं, बल्कि शिंदे गुट में है. ऐसे में उनका अडसूल पिता-पुत्र के साथ कोई संबंध रहने का सवाल ही नहीं उठता.

* सर्व सामान्य व्यक्ति को कांग्रेस ने बनाया है प्रत्याशी इस समय कांग्रेस अनुसूचित जाति सेल के जिलाध्यक्ष प्रवीण मनोहर ने कहा कि, कांग्रेस पार्टी ने ग्रामीण परिवेश से वास्ता रखने वाले बलवंत वानखडे जैसे सर्वसामान्य व्यक्ति को अपना प्रत्याशी बनाया है. ऐसे में अब यह सर्वसामान्य लोगों की प्रस्थापितों के खिलाफ होने वाली लडाई है. जिसमें आम मतदाताओं के सहयोग से सर्वसामान्य व्यक्ति की ही जीत होगी, यह अभी से तय है.

* छत्रपति शिवाजी व डॉ. आंबेडकर के पुतलों का भी किया अभिवादन
जिलाधीश कार्यालय ने अपना नामांकन पर्चा दाखिल करने के बाद कांग्रेस प्रत्याशी बलवंत वानखडे मविआ के नेताओं व पदाधिकारियों के साथ नेहरु मैदान में आयोजित प्रचार सभा में हिस्सा लेने हेतु रवाना हुए तथा नेहरु मैदान पहुंचने से पहले उन्होंने शिवटेकडी पर स्थित छत्रपति शिवाजी महाराज एवं इर्विन चौराहे पर स्थित भारतरत्न डॉ. बाबासाहब आंबेडकर के पुतलों पर माल्यार्पण करते हुए दोनों महान विभूतियों की स्मृतियों का अभिवादन किया.

Related Articles

Back to top button