महाराष्ट्रमुख्य समाचार

ऐन चुनाव से पहले कांग्रेस प्रत्याशी धंगेकर का अनशन

भाजपा पर पैसे बांटने का आरोप लगाकर शुरु किया उपोषण

* पांच घंटे बाद आंदोलन लिया पीछे, कसबा क्षेत्र में सनसनी
पुणे/दि.25 – विगत कुछ दिनों से महाराष्ट्र की राजनीति में केेंद्र बिंदू साबित होने वाले कसबा निर्वाचन क्षेत्र में कल मतदान होना है. लेकिन चुनाव प्रचार का समय समाप्त होने के बावजूद भी यहां पर राजनीतिक सरगर्मीयां खत्म होने का नाम नहीं ले रही. साथ ही मतदान शुरु होने में 24 घंटे से ही कम समय रहने के दौरान चुनाव लड रहे कांग्रेस प्रत्याशी रवींद्र धंगेकर ने अचानक ही एक नया पैतरा चलकर सनसनी मचा दी. धंगेकर ने आरोप लगाया कि, भाजपा द्बारा मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए पुलिस की मौजूदगी में कस्बा क्षेत्र के मतदाताओं को पैसे बांटे जा रहे है. यह सीधे-सीधे लोकतंत्र की हत्या है. यह आरोप लगाने के साथ ही रवींद्र धंगेकर ने कसबा गणपति के सामने अनशन करना शुरु कर दिया. जो करीब पांच घंटे तक चला. पश्चात प्रशासन द्बारा की गई मध्यस्थता के बाद धंगेकर ने अपना आंदोलन पीछे लिया.
कांगे्रस प्रत्याशी रवींद्र धंगेकर द्बारा लगाए गए आरोप और मतदान से ठीक एक दिन पहले किए गए अनशन की वजह से कसबा निर्वाचन क्षेत्र के उपचुनाव में अच्छी खासी राजनीतिक सनसनी मच गई है और अब इसे लेकर आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरु हो गया. भाजपा ने इसे सीधे-सीधे राजनीतिक स्टंट बताते हुए आचार संहिता के उल्लंघन का मामला बताया है. साथ ही भाजपा नेता व उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि, पैसे बांटना कांग्रेस व राकांपा की संस्कृति है और धंगेकर ने अपने आरोप के जरिए कसबा पेठ के मतदाताओं का अपमान किया है.

* ब्राह्मण समाज अपने लिए कभी कुछ नहीं मांगता
– उपचुनाव से पहले बोले डेप्यूटी सीएम फडणवीस
कसबा व पिंपरी चिंचवड निर्वाचन क्षेत्र के उपचुनाव में मतदान से ठीक एक दिन पहले राज्य के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि, ब्राह्मण समाज कभी अपने लिए कुछ भी नहीं मांगता है. बल्कि यह समाज हमेशा ही अन्य समाजों के साथ दूध और शक्कर की तरह आपस में घुलमिलकर रहता है. फडणवीस के मुताबिक ब्राह्मण समाज ने हमेशा ही समाज को अपनी ओर से देने का काम किया है. अत: इससे अन्य समाजों ने भी प्रेरणा लेनी चाहिए. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि, यद्यपि देश में जनसंख्या के लिहाज से ब्राह्मणों की आनुपातिक संख्या कम है. लेकिन ब्राह्मणों में अपनी तरह की एक क्षमता होती है.

Related Articles

Back to top button