अमरावतीमुख्य समाचार

पहले अपने गिरेबान में झांककर देखे कांग्रेस

सांसद नवनीत राणा ने लोकसभा में कांग्रेस पर किया ‘हल्लाबोल’

* मोदी सरकार के 10 वर्षों की कांग्रेस के 50 वर्षों की सत्ता के साथ की तुलना
अमरावती /दि.10– जिले की सांसद नवनीत राणा ने विगत 10 वर्षों के दौरान पीएम मोदी के नेतृत्ववाली सरकारी की उपलब्धियों का बखान करते हुए इसकी तुलना कांग्रेस के 50 वर्ष के सत्ताकाल के साथ की और कहा कि, देश के विकास को लेकर पीएम मोदी के नेतृत्ववाली सरकार से कोई भी सवाल पूछने से पहले कांग्रेस ने अपने गिरेबान में झांककर देखना चाहिए. साथ ही सांसद नवनीत राणा ने यह भी कहा कि, किसकी सरकार ने कितना काम किया. यह देश की जनता के सामने है. अत: कांग्रेस ने इसे लेकर ज्यादा हो हल्ला नहीं मचाना चाहिए.
लोकसभा में सरकार द्वारा लाये गये श्वेतपत्र पर हुई चर्चा में हिस्सा लेते हुए सांसद नवनीत राणा ने कहा कि, पीएम मोदी के नेतृत्ववाली एनडीए सरकार ने 10 वर्ष के दौरान 74 नये विमानतल बनाये है. जबकि कांग्रेस की सत्ता रहते समय 50 वर्ष के दौरान 75 विमानतल बनाये गये थे. इसी तरह कांग्रेस ने 50 वर्ष के दौरान 58 हजार किमी की लंबाई वाले हाईवे व रास्तों का निर्माण किया था. वहीं मोदी सरकार ने केवल 10 वर्ष के भीतर 50 हजार किमी की लंबाई वाले महामार्ग व रास्ते बनाए है. इसी तरह कांग्रेस की सत्ता रहते समय मॉडल रेल्वे स्टेशन व वंदे भारत ट्रेन का नाम भी सुनाई नहीं देता था. जबकि आज यह दोनों सुविधाएं हमारी आंखों के सामने है. इसके साथ ही सांसद नवनीत राणा ने मोदी सरकार के दौरान भ्रष्टाचार नष्ट होने की बात कहते हुए कहा कि, पहले हम सभी ब्रिटीशों द्वारा बनाये गये संसद भवन में बैठा करते थे. जबकि इन्हीं 10 वर्ष के दौरान मोदी सरकार ने पूरी तरह से स्वदेशी रहने वाला नया संसद भवन बनाकर तैयार कर दिया है. आदिवासियों के मुद्दे पर कांग्रेस को घेरते हुए सांसद नवनीत राणा ने कहा कि, आदिवासी कल्याण की बात करने वाली कांग्रेस ने वर्ष 2004 से वर्ष 2014 के दौरान पूरे देश में केवल 90 एकलव्य शालाएं शुरु की थी. वहीं 10 वर्ष के कार्यकाल में मोदी सरकार ने आदिवासी बच्चों हेतु 600 एकलव्य शालाएं शुरु की है. इसके अलावा कांग्रेस ने 50 वर्ष की सत्ता के दौरान देश में 380 मेडिकल कॉलेज व 50 एम्स बनाये थे. वहीं मोदी सरकार ने केवल 10 वर्ष के भीतर देश में 262 मेडिकल कॉलेज व 17 नये एम्स बना दिये है. इसी तरह कांग्रेस ने 50 साल के दौरान 16 आईआईटी तैयार किये थे. वहीं मोदी सरकार ने 10 वर्ष के भीतर 7 नये आईआईटी बनाए है.
इसके साथ ही सांसद नवनीत राणा ने यह भी कहा कि, मोदी सरकार ने प्रत्येक जनसामान्य के लिए 5 लाख रुपए के निशुल्क इलाज की व्यवस्था की है और वर्ष 2014 से लेकर अब तक 4 करोड लोगों को घर दिलाये है. इसके साथ ही सरकारी व अर्धसरकारी सेक्टर में बडे पैमाने पर रोजगार के अवसर उपलब्ध करवाये है. जिसके चलते देश से गरीबी व बेरोजगारी को दूर करने में सहायता मिली है.

Related Articles

Back to top button