अकोलामुख्य समाचार

कांग्रेस अपने दम पर लडेगी अगला चुनाव

प्रदेशाध्यक्ष Nana Patole ने दिया बडा बयान

  • अकोला सहित बुलडाणा की पत्रवार्ता में किया प्रतिपादन

अकोला/दि.11 – जहां एक ओर गत रोज राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के मुखिया शरद पवार ने मुंबई में पार्टी के 22 वें स्थापना दिवस के अवसर पर कहा था कि, अगला लोकसभा व विधानसभा चुनाव कांग्रेस-राकांपा व शिवसेना द्वारा एक साथ मिलकर महाविकास आघाडी के रूप में लडा जायेगा, वहीं आघाडी में शामिल कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष नाना पटोले ने विदर्भ क्षेत्र से अपने महाराष्ट्र दौरे की शुरूआत करते हुए अकोला व बुलडाणा में पार्टी पदाधिकारियों की बैठक को संबोधित करने के बाद बुलायी गयी पत्रकार वार्ताओं में स्पष्ट रूप से कहा कि, कांग्रेस द्वारा लोकसभा व विधानसभा सहित स्थानीय स्वायत्त संस्थाओं के अगले चुनाव स्वतंत्र रूप से अपने अकेले के दम पर लडे जायेंगे.
शुक्रवार की सुबह अकोला स्थित कांग्रेस कमेटी के स्वराज्य भवन में बुलाई गयी पत्रकार परिषद में पार्टी प्रदेशाध्यक्ष नाना पटोले ने स्पष्ट तौर पर कहा कि, अगले चुनाव को लेकर महाविकास आघाडी में शामिल घटकदल इस समय क्या सोच रहे है, इसका उनसे कोई सरोकार नहीं है और पार्टी प्रदेशाध्यक्ष होने के नाते वे पूरी जिम्मेदारी के साथ कह रहे है कि, कांग्रेस लोकसभा व विधानसभा चुनाव सहित स्थानीय स्वायत्त संस्थाओं के चुनाव अपने दम पर लडने की तैयारी कर रही है. साथ ही वर्ष 2024 के लोकसभा व विधानसभा चुनाव में पार्टी द्वारा अपने दम पर राज्य सहित देश की सत्ता हासिल करने के अभियान पर काम किया जा रहा है. इस हेतु अभी से तमाम तैयारियां शुरू की जा रही है. जिसके तहत वे खुद राज्यव्यापी दौरे पर निकले है और अब वे हर महिने राज्य के सभी जिलों का दौरा किया करेंगे. जिसके तहत हर जिले में कम से कम एक दिन जरूर रूकेंगे और हर जिले में पार्टी को संगठनात्मक रूप से मजबूत किया जायेगा.

तय कार्यक्रम से आठ घंटे पीछे चल रहा पटोले का दौरा

बता दें कि, अपने राज्यव्यापी दौरे के तहत कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष नाना पटोले शुक्रवार की सुबह 9 बजे अमरावती जिले की दर्यापुर तहसील में पहुंचनेवाले थे और यहां से जिले की सभी तहसीलों व ग्रामीण क्षेत्रोें का दौरा करते हुए शाम 6 बजे तक उन्हें अमरावती के सर्किट हाउस में पहुंचना था. किंतु शुक्रवार की दोपहर 4.30 बजे तक नाना पटोले दर्यापुर ही नहीं पहुंच पाये थे. ऐसे में अपने तयशुदा कार्यक्रम से वे करीब आठ घंटे पीछे चल रहे है. हालांकि स्थानीय कांग्रेस पदाधिकारियों के मुताबिक प्रदेशाध्यक्ष पटोले का दौरा पहले से तय रूट के आधार पर ही होगा. किंतु चूंकि इस समय विगत दो दिनों से लगातार बारिश चल रही है. इसलिए कुछेक स्थानों पर पहुंचने में तय कार्यक्रम की तुलना में थोडा विलंब हो सकता है.

Related Articles

Back to top button