देश दुनियामुख्य समाचार

कांग्रेस विधायकों को सेफ हाउस में रखेगी:

पार्टी को खरीद-फरोख्त का डर

* अभी चंडीगढ़ ले जाएंगे; रायपुर में रिसॉर्ट भी बुक
शिमला/दि.8- हिमाचल प्रदेश में अब तक के रुझानों में कांग्रेस की सरकार बनती दिख रही है. इसके लिए सभी विधायकों को जीत के बाद तुरंत बाद कांग्रेस दफ्तर आने को कहा गया है. वहां से इन्हें अभी चंडीगढ़ ले जाने की तैयारी है. सूत्रों के अनुसार कांग्रेस चुनाव जीतने वाले अपने सभी विधायकों को प्रदेश से बाहर दूसरे राज्यों में ले जा सकती है, ताकि इन्हें भाजपा नेताओं के संपर्क से दूर रखा जा सके.
विधायकों को छत्तीसगढ़ या राजस्थान भेजा जा सकता है. ऐसी खबर है कि रायपुर के मेफेयर रिसॉर्ट को भी बुक कर लिया गया है. हालांकि अभी तक इसको लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं है. पार्टी सूत्रों की मानें तो हाईकमान ने छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल और हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा को हिमाचल का ऑब्जर्वर बनाया है. इन दोनों नेताओं के कुछ देर में शिमला पहुंचने की सूचना है. हिमाचल कांग्रेस प्रभारी राजीव शुक्ला भी शिमला आ रहे हैं.
* कांग्रेस की जीत का जश्न मनाते कार्यकर्ता
कांग्रेस महासचिव विक्रमादित्य सिंह ने भाजपा गड़बड़ पार्टी है, लेकिन हमने गलतियों से काफी कुछ सीखा है. प्रतिभा सिंह मुख्यमंत्री चेहरा हैं. इससे पहले विधायक दल में चर्चा होगी. अंतिम निर्णय पार्टी हाईकमान लेगा. बघेल ने कहा- इवीएम कुछ भी कर सकती है
छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने हिमाचल के नवनिर्वाचित विधायकों को रायपुर लाने के सवाल पर कहा कि यहां तो नहीं लाएंगे, लेकिन अपने साथियों को संभाल कर जरूर रखेंगे, क्योंकि भाजपा कुछ भी कर सकती है. बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल थोड़ी देर बाद रायपुर से चंडीगढ़ रवाना होंगे. बताया जा रहा है कि दोपहर 2.45 बजे उनकी फ्लाइट है. एयरपोर्ट से वे सीधे होटल रेडिसन जाएंगे. वहां कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के साथ हिमाचल की स्थिति को लेकर रणनीतिक चर्चा होगी. जरूरत महसूस हुई तो वे शिमला के लिए भी रवाना हो जाएंगे. वहां कांग्रेस विधायक दल को एकजुट रखना अभी पार्टी के लिए सबसे बड़ी चुनौती बनने जा रही है. राजीव शुक्ला और दूसरे प्रमुख नेता दिल्ली में पहले ही मोर्चा संभाल चुके हैं.
कांग्रेस के हिमाचल प्रभारी राजीव शुक्ला ने कहा कि फिलहाल भूपेश बघेल, भूपेंद्र हुड्डा और मैं चंडीगढ़ जा रहे हैं. वहां जाकर देखेंगे कि विधायकों को शिमला बुलाना है या चंडीगढ़ में. उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा किसी भी हद तक जा सकती है. हमें अपने साथियों को संभालकर रखना है.

Related Articles

Back to top button