अमरावतीमुख्य समाचार

चांडक टॉवर से सामान निकालने की अनुमति पर विचार

दमकल और विशेषज्ञ इंजीनियर की मांगी सलाह

* मनपा अभियंता प्रमोद इंगोले व्दारा जानकारी
अमरावती/दि.4– हमालपुरा के चांडक टॉवर में तीन रहवासियों और कुछ दफ्तरों की आवश्यक सामग्री निकालने की अनुमति पर विचार करने महानगरपालिका तैयार हो गई है. मनपा ने विशेषज्ञ इंजीनियर और दमकल विभाग से राय मांगी है. उनकी सहमति मिलते ही चांडक टॉवर के लोगों को अपना सामान वहां से हटाने की परमिशन व सुविधा दी जाएगी. फिलहाल तो इमारत सील है. उसके आसपास भी फटकने की मनाही है. वहां पुलिस और मनपा ने न केवल भरपूर बेरिकेट लगाए गए हैं. वहां दो सुरक्षा गार्ड भी तैनात किए हैं.
शनिवार शाम उस समय हडकंप मच गया जब चांडक टॉवर का एक पीलर क्षतिग्रस्त हुआ. आवाज के साथ भवन के थर्राने का दावा वहां के निवासियों एवं कार्यालयीन कर्मचारियों ने किया. जिसके बाद आनन-फानन में भवन से लोगों को हटा दिया गया. उस समय जल्दबाजी में लोग और ऑफीस के लोग उतर आए थे. उनका सामान पीछे छूट गया था.
* स्ट्रक्चरल ऑडिट होगा
मनपा के उपअभियंता प्रमोद इंगोले ने बताया कि रिस्क नहीं ले सकते. भवन का स्ट्रक्चर ऑडिट करने के लिए कहा गया है. निजी अभियंता से यह अंकेषण करना होगा. कॉलम का लोड दूसरे पिलर पर शिफ्ट करने का प्रयास किया गया है. फिलहाल सील लगाई गई है, क्योंकि इमारत रहने लायक नहीं है. ऑडिट रिपोर्ट में के बाद इस बारे में निर्णय होगा. बता दें कि भवन में तीन परिवार और दो-तीन समाचार पत्रों के कार्यालय है. उन्हें समय पर अन्यत्र शीफ्ट करना पडा है.
* इंगोले के आदेश से नोटिस
मनपा ने उपअभियंता राजापेठ जोन इंगोले के आदेश से जारी नोटिस को इमारत पर चसपा किया है. जिसमें उल्लेख है कि 7 लोगों की उक्त भवन में संपत्ति है. उन्हें आगाह करते हुए फिलहाल भवन से दूर रहने कहा गया है. भवन के ग्राउंड फ्लोर पर हार्डवेयर की दुकान है. पिलर की दरार ने भवन के कुछ अन्य भाग को भी क्षति पहुंचाई है. जान का जोखिम होने का उल्लेख नोटिस में है. यह भी कहा गया है कि स्ट्रक्चरल अभियंता का अहवाल प्राप्त होने तक एवं उस पर योग्य कार्यवाही होने तक भवन के उपयोग की मनाही की गई है. उसी प्रकार संपूर्ण जिम्मेदारी भवन के मालक और उपयोगकर्ता पर रहेगी.

Related Articles

Back to top button