अमरावतीमुख्य समाचार

विधायक सुलभा खोडके ने ली समीक्षा बैठक

कल होेने वाले फ्लैट ड्रॉ को लेकर लिया जायजा

अमरावती/प्रतिनिधि दि.१२ – केंद्र सरकार ने प्रधानमंत्री आवास योजना क्रियान्वित की है. साल 2022 तक प्रकल्प को प्रभावी रुप से अमल में लाकर लाभार्थियों को उनके अधिकारों का घर उपलब्ध करवाने का योजना का मुख्य उद्देश्य है. अमरावती शहरी इलाकों में मनपा की ओर से योजना को अमल में लाते समय अनेक दिक्कतें आ रही है. जिससे लाभार्थियों के घरकुल पाने के सपने धुमिल होते जा रहे है. इसी कडी में विधायक सुलभा खोडके ने मंगलवार को मनपा प्रशासन के अधिकारियों की बैठक लेकर पीएम आवास योजना के कामकाज का ब्यौरा लिया.
गुरुवार 14 अक्तूबर को पीएम आवास योजना के 660 फ्लेैट का ड्रॉ निकाला जाएगा. जिससे आगामी दीपावली में लाभार्थियों को उनके हक्क के घर में गृह प्रवेश मिलने की आशाएं पल्लवीत हो चुकी हैैं.
यहां बता दें कि, इससे पहले विधायक खोडके ने मनपा में सभी अधिकारियों की जम्बो बैठक बुलाई थी. इस बैठक में प्रधानमंत्री आवास योजना, रमाई आवास योजना का ब्यौरा लिया गया था. हाल की स्थिति में मनपा क्षेत्र में प्रधानमंत्री आवास योजना अंतर्गत समूह क्रमांक 4 अंतर्गत व्यक्तिगत फ्लैट 6930 घर मंजूर किये गए हैं. इस प्रकल्प का मूल्य 338 करोड रुपए है. प्रत्येक लाभार्थियों को 2.50 लाख का अनुदान मिलेगा. इनमें से अमरावती मनपा क्षेत्र में 3 हजार घरकुलों के कार्य आरंभ करने के आदेश दिये गए हैं. जिनमें से 2200 घर बनकर तैयार हेैं. 14 अक्तूबर को योजना का लक्की ड्रॉ निकाला जाएगा. इससे अब दीपावली में लाभार्थियों को उनके अधिकार के घर में प्रवेश करने का मार्ग आसान हुआ है. विधायक सुलभा खोडके ने पीएम आवास योजना के लाभार्थियों को दीपावली की भेंट दी है.

Related Articles

Back to top button