अमरावतीमुख्य समाचार

एक ही परिवार के तीन लोगों की कोरोना ने ली बली

मां ओैर बेटे की 6 घंटे के अंतराल में मौत

अमरावती/प्रतिनिधि दि.27 – 13 दिन पहले पिता और मां बेटे की केवल 6 घंटे के अंतराल में मौत हो गई. कोरोना के इस कहर की दहशत धामणगांव रेलवे तहसील में देखने मिली है. धामणगांव तहसील में कोरोना का बढता प्रकोप आज भी कायम रहने की सभी ने सतर्क रहने की चेतावनी स्वास्थ्य विभाग ने दी.
धामणगांव शहर के निवासी प्रगतशिल किसान रहने वाले देशमुख परिवार के 3 लोगों की कोरोना ने बली ली. पिता की 13 दिन पहले ही तथा मां व बेटे की एक ही दिन बुधवार को यवतमाल में इलाज के दौरान मौत हो गई. समूचा देशमुख परिवार ही कोरोना की बली साबित हुआ है. पिछले सप्ताह सोनेगांव खर्डा स्थित 2 चचेरे भाईयों में से एक की नागपुर तथा दूसरे की अमरावती में एक ही दिन कोरोना के चलते मृत्यु हुई थी. तहसील के 10 कोरोना मरीज अमरावती, नागपुर, यवतमाल स्थित निजी व सरकारी अस्पताल के अतिदक्षता विभाग में इलाज कर रहे है.

  • धामणगांव तहसील के 58 गांवों में कोरोना का कहर

शहर व तहसील के 2 हजार 363 गांवों को अब तक कोरोना की बाधा हुई है. इसमें 57 लोगों की कोरोना के चलते मृत्यु हो गई. 6 तहसील में 255 मरीज पॉजिटीव है. इन कोरोना ग्रस्तों पर इलाज शुरु है. फिर भी आंकडे कम होने की संभावना नहीं दिखाई देती. पिछले 14 दिन जिला प्रशासन ने घोषित किये कडे निर्बंधों का पालन ग्रामीण क्षेत्र में चाहिए उतना न होने के कारण कुछ गांवों में आज भी कोरोना मरीजों की संख्या कम होते नहीं दिखाई देती.

  • कोरोना पर दुर्लक्ष करना जानलेवा

पिछले 15 दिनों में मरीज का चढता आलेख इसमें 15 वर्ष से कम उम्र के मरीजों में तेजी से होने वाली वृध्दि, साथ ही मृत्यु का प्रमाण बढने से कोरोना बीमारी को आसानी से लेना जान पर बीत रहा है. हर एक ग्रामीणों ने घर के बाहर आकर टेस्ट कर लेनी चाहिए, इसके लिए यहां के तहसीलदार गौरवकुमार भलगाठिया यह घर-घर जाकर जांच के लिए आग्रह कर रहे है. तहसील स्वास्थ्य अधिकारी हर्षल सिरसागर यह गांव-गांव में कोरोना चेकअप शिविर ले रहे है तथा शहर में ग्रामीण अस्पताल के वैद्यकीय अधिक्षक डॉ.साबले यह हर चौक पर कोरोना टेस्ट कर रहे है. दो दिन बाद एक कोरोना ग्रस्त की मौत होते समय बीमारी की भिषणता ग्रामीणों के कब ध्यान में आयेगी, इस तरह का प्रश्न निर्माण हो रहा है.

Related Articles

Back to top button