अमरावतीमुख्य समाचार

सोनेगांव खर्डा में फटा कोरोना बम

  •  कल 90 में से 43 लोगों की रिपोर्ट आयी पॉजिटीव

  • धामणगांव स्वास्थ्य विभाग की टीम घर घर जाकर करा रही स्वास्थ्य जांच

धामणगांव रेलवे/प्रतिनिधि दि. 14 – अमरावती जिले के ग्रामीण इलाकों में अब धीरे धीरे कोरोना की रफ्तार तेज होने लगी है. मंगलवार 13 अप्रैल को धामणगांव रेलवे तहसील के सोनेगांव खर्डा में तकरीबन 43 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटीव पाये जाने से सनसनी मच गई है. जिसके बाद से स्वास्थ्य विभाग की टीम ने घर घर जाकर लोगों के स्वास्थ्य की जांच करना आरंभ कर दिया है.
यहां बता दे कि अमरावती शहर सहित जिले में कोरोना संक्रमण लगातार बढते जा रहा है. लोगों व्दारा सरकार की ओर से दिये गए त्रीसूत्री का पालन नहीं किये जाने से यह हालात निर्माण हो रहे है. अब कोरोना संक्रमण ने ग्रामीण इलाकों को भी अपनी चपेट में लेना शुरु कर दिया है. प्रशासन की ओर से नागरिकों को बार बार सलाह दी जा रही है कि सोशल डिस्टेसिंग का पालन करे, बार बार हाथों को सैनेटाइज करे और बाहर निकलने पर मास्का का उपयोग किया जाए, लेकिन त्रीसूत्री का पालन होते हुए नहीं दिखाई दे रहा है. ग्रामीण इलाकों में त्रीसूत्री की पूरी तरह से धज्जियां उडती नजर आ रही है. ग्रामीण क्षेत्रों में सुबह हो या शाम लोगों की भीड एक जगह पर एकत्रित नजर आ रही है. यहीं नहीं तो ज्यादातर ग्रामीण नागरिक मास्क का उपयोग करते हुए भी नहीं पाये जा रहे है. जिसके चलते ग्रामीण इलाकों में कोरोना ने अपनी दस्तक देना शुरु कर दिया है. धामणगांव रेलवे तहसील में आने वाले सोनेगांव खर्डा में मंगलवार को 43 कोरोना के मरीज पाये जाने से चिंताएं बढ गई है. पता चला हेै कि सोमवार को सोनेगांव खर्डा गांंव के 90 लोगों की कोविड टेस्ट कराई गई थी. जिनकी रिपोर्ट मंगलवार को प्राप्त हुई. जिसमें 43 लोग कोरोना पॉजिटीव पाये गए. इनमें से कुछ संक्रमितों को धामणगांव रेलवे कोविड सेंटर व अमरावती के कोविड सेंटर में रेफर कराया गया है. वहीं कुछ कम लक्षण पाये जाने वाले संक्रमितों को होम आईसोलेट रखा गया है. धामणगावं तहसील वैद्यकीय अधिकारी हर्षल क्षीरसागर ने बताया कि तहसील में कोरोना के बढते प्रभाव से चिंताएं बढने लगी है. खास तौर पर कल मंगलवार को सोनेगांव खर्डा में इतनी बडा तादाद में मरीज पाये जाने से हडकंप मच गया है. संभवत: गांव के प्रत्येक घर में एक कोरोना मरीज पाया जा रहा है. लिहाजा अब स्वास्थ्य प्रशासन ने पूरी मुस्तैदी से काम करना शुरु कर दिया है. प्रत्येक घर का सर्वे कर वहां रहने वाले लोगों की स्वास्थ्य जांच की जा रही है. यदि किसी को बुखार, सर्दी, खांसी के लक्षण पाये जाते है तो उन्हें दवाईयां देकर आईसोलेट किया जा रहा है.

  • दर्यापुर में 12 संक्रमित मिले

दर्यापुर शहर व तहसील में भी कोरोना संक्रमित मरीज मिल रहे है. मंगलवार को दर्यापुर में 12 संक्रमित मरीज पाये गए हैं. इनमें तीन महिलाएं और 9 पुरुष मरीजों का समावेश है. इसी तरह अचलपुर, परतवाडा, चिखलदरा, अंजनगांव सुर्जी, धारणी में भी कोरोना मरीज पाये जा रहे है. जिसके चलते स्वास्थ्य विभाग की चिंताएं बढती जा रही है.

 

Related Articles

Back to top button