अमरावतीमुख्य समाचार

कहर बनकर टूटा कोरोना, आज रिकॉर्डतोड़ 727 पॉजीटिव, 7 मौतें

  •  पूरे सालभर की सबसे अधिक बम्पर संख्या

  •  प्रशासन के भी हाथ पांव फूले, आम लोगों में जबरदस्त भय व चिंता की लहर

अमरावती/प्रतिनिधि दि. 20  – विगत एक सप्ताह से कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा लगातार उछाल भर रहा है और पिछले दो दिन से यह संख्या छह सौ के मुहाने पर पहुंच रही है. वहीं अब शनिवार 20 फरवरी को कोरोना पॉजीटिव पाये जानेवालों की संख्या ने एक और रिकॉर्ड कायम कर डाला, जब एक ही दिन के दौरान 727 नये संक्रमित मरीज पाये गये हैं. यह बीते वर्ष सहित जारी वर्ष के दौरान अब तक की सर्वाधिक संख्या है. जिसके चलते जिले में कोरोना के कुल संक्रमितों की संख्या 28 हजार 815 पर जा पहुंची है. इसके साथ ही शनिवार को एक ही दिन के दौरान रिकॉर्ड 7 लोगों की मौत हुई है, इसके साथ ही कोरोना से मरनेवालों का आंकड़ा 460 पर जा पहुंचा है.
बता दें कि गुरूवार को 597 तथा शुक्रवार को 598 नये संक्रमित मरीज पाये गये थे. जिसे बीते करीब एक वर्ष के दौरान सबसे बड़ी संख्या कहा जा रहा था. अब  शनिवार को जो आंकड़े सामने आनेवाले हैं, उनके सामने यह संख्या भी छोटी दिखाई दे रही है और शनिवार की संख्या ने नया रिकॉर्ड कायम किया है, जब एक साथ 727 लोगों की कोविड टेस्ट रिपोर्ट पॉजीटिव आई है.
कहा जा सकता है कि अब कोरोना अमरावती जिले के लिए कहर बनता जा रहा है और आए दिन कई सैकड़ा मरीज पाये जाने के चलते अब प्रशासन के भी हाथ पांव फूलने लगे हैं, हालांकि प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा स्थिति को नियंत्रित करने हेतु तमाम कदम उठाये जा रहे हैं. वहीं अब संक्रमण की रफ्तार को देखते हुए आम नागरिकों में भी जबरदस्त भय व चिंता की लहर देखी जा रही है.
वहीं दूसरी ओर शनिवार को जिले के कोविड अस्पतालों से 159 मरीजों को कोविडमुक्त हो जाने के चलते डिस्चार्ज दिया गया. जिले में अबतक कुल 25 हजार 203 संक्रमित मरीज कोविड मुक्त हो चुके हैं. साथ ही इस समय कुल एक्टिव पॉजीटिव मरीजों की संख्या 3 हजार 616 है, जिसमें से 963 मरीज कोविड अस्पतालों में भर्ती हैं, वहीं मनपा क्षेत्र में 2 हजार 219तथा ग्रामीण क्षेत्रों में 3 हजार 616 मरीज होम आयसोलेशन में रखे गये हैं.
 सभी निजी कोविड हॉस्पीटल हुए फुल
– महेश भवन में फिर शुरू हुआ कोविड हॉस्पीटल
इस समय जिस रफ्तार से कोरोना संक्रमित मरीज पाये जा रहे हैं, उसकी वजह से सरकारी कोविड अस्पताल के साथ ही मनपा क्षेत्र में स्थित तमाम निजी कोविड हॉस्पीटल पूरी तरह से हाऊसफुल हो चुके हैं. साथ ही सभी अस्पतालों में भर्ती होने हेतु मरीजों की भारी भीड़भाड़ है. ऐसे में प्रशासन द्वारा नये निजी कोविड अस्पताल खोलने का काम किया जा रहा है. इसके तहत कोविड संक्रमण के पहले दौर में काम कर चुके महेश भवन में दोबारा कोविड हॉस्पीटल खाेला जा रहा है, जहां पर डॉ. अरूण हरवाणी व उनके चिकित्सकों की टीम द्वारा कोरोना संक्रमितों का इलाज किया जायेगा.

Related Articles

Back to top button