अमरावतीमुख्य समाचार

कोरोना ने फिर पकडी रफ्तार, एक साथ 179 की रिपोर्ट आयी पॉजीटिव

  •  कुल संक्रमितों का आंकडा हुआ 22 हजार 276

  •  दस दिनों में एक हजार से अधिक संक्रमित मिले

  •  शहरी क्षेत्र में तेजी से पांव पसार रहा संक्रमण

अमरावती/प्रतिनिधि दि.3 – जिले में एक बार फिर कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैलता हुआ दिखाई दे रहा है. विगत कुछ दिनों से रोजाना 100 से अधिक कोविड संक्रमित मरीज मिलने शुरू हुए है और बुधवार 3 फरवरी को कोरोना के 179 नये संक्रमित मरीज पाये गये. इसके साथ ही जिले में कोरोना के कुल संक्रमितों की संख्या 22 हजार 276 पर जा पहुंची. लंबे समय बाद ऐसा पहली बार हुआ है. जब एक ही दिन के दौरान कोरोना के करीब पौने दो सौ नये संक्रमित पाये गये. ऐसे में अंदेशा जताया जा रहा है कि, अब एक बार फिर जुलाई से सितंबर माह की तरह कोरोना की संक्रामक महामारी रफ्तार पकडने जा रही है.
इस संदर्भ में जिला सामान्य अस्पताल द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक बुधवार को आरटी-पीसीआर टेस्ट में 127 और रैपीड एंटीजन टेस्ट में 52 लोगों की रिपोर्ट पॉजीटिव आयी है. जिनमें 7 अल्पवयीन बच्चों सहित 99 पुरूषों व 73 महिलाओं का समावेश रहा. इसमें से 2 बच्चों की आयु मात्र दो माह व तीन वर्ष की है. इनमें अमरावती शहर के 133 व ग्रामीण इलाकों के 46 लोगों का समावेश है. इसका सीधा मतलब है कि, इन दिनों अमरावती के शहरी इलाकों में कोरोना संक्रमण बडी तेजी से पांव पसार रहा है.

 दस दिनों में मिले 1073 नये संक्रमित

उल्लेखनीय है कि, इन दिनों शहर में हर ओर जबर्दस्त भीडभाड का आलम है और अधिकांश लोगबाग बिना मास्क पहने ही अपने घरों से बाहर निकल रहे है और सार्वजनिक स्थानों पर अब सोशल डिस्टंसिंग के नियमों का भी कोई पालन होता दिखाई नहीं दे रहा है. संभवत: यहीं वजह है कि, विगत कुछ दिनों से एक बार फिर कोरोना का संक्रमण तेजी से फैलने लगा है और पिछले दस दिनोें के दौरान 1 हजार 73 नये संक्रमित मरीज पाये जा चुके है. यानी अब एक बार फिर रोजाना करीब 100 मरीज मिलने का सिलसिला शुरू हो गया है. जो अमरावती शहर सहित जिले के लिए चिंता का सबब कहा जा सकता है.

 

shailesh-nawal-amravati-mandal

कोरोना प्रतिबंध के लिए त्रिसूत्री का पालन करें
– जिलाधीश नवाल ने किया आवाहन

जिले में पिछले कुछ दिनों में कोरोना बाधितों की संख्या बढ रही है. इस पृष्ठभूमि पर लोगों ने दक्षता त्रीसूत्री का कडाई से पालन करना चाहिए, इस तरह का आह्वान जिलाधिकारी शैलेश नवाले ने किया है. उन्होंने कहा कि, पिछले कुछ दिनों में कोरोना बाधितों की संख्या लगातार बढ रही है. पिछले सप्ताह में 28 जनवरी को 78, 29 जनवरी को 93, 30 जनवरी को 149, 31 जनवरी को 128, 1 फरवरी को 92, 2 फरवरी को 118 व्यक्ति कोरोना बाधित पाये गए है. वहीं बुधवार को 179 लोगोें की रिपोर्ट पॉजीटीव आयी है. जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भरती कराया गया है. जिलाधीश नवाल के मुताबिक कोरोना संक्रमित पाये जानेवाले मरीजों के इलाज हेतु जिला कोविड अस्पताल व स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से तैयार है. लेकिन सर्वाधिक दु:ख की बात यह है कि, इन दिनों तमाम आवाहन व निवेदन करने के बावजूद लोगबाग मास्क, सैनिटाईजर व सोशल डिस्टंसिंग के नियमों का पालन नहीं कर रहे. जबकि सभी लोगों ने अपने सहित दूसरोें के स्वास्थ्य को लेकर पहले की तरह ही सजग व सचेत रहना चाहिए. क्योंकि खतरा अब तक टला नहीं है, बल्कि इन दिनों धीरे-धीरे खतरा एक बार फिर बढ रहा है.

Related Articles

Back to top button