अमरावतीमुख्य समाचार

संभाग में कोरोना संक्रमण ने पकडी रफ्तार

  • एक ही दिन २०९ की रिपोर्ट पॉजीटिव

  • अमरावती में ६०, अकोला में ४५, वाशिम में ४९ व यवतमाल में ५५ नये मरीज मिले

  • वाशिम में २ की मौत, संभाग में अब तक ३९० मौते

अमरावती/प्रतिनिधि दि.२४  – इस समय पश्चिम विदर्भ के अमरावती सहीत अकोला, यवतमाल व वाशिम इन जिलों में कोरोना संक्रमण ने एक बार फिर रफ्तार पकड ली है. सोमवार को इन चारों जिलों में कोरोना के २०९ संक्रमित मरीज पाये गये है. जिसमें अमरावती में ६०, अकोला में ४५, यवतमाल में ५५ तथा वाशिम में ४९ नये संक्रमित मरीज सामने आये. इनमें से वाशिम जिले में दो कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हो जाने की जानकारी है. इस संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक अमरावती में संगाबा अमरावती विवि की कोविड टेस्ट लैब से ४० लोगों की रिपोर्ट पॉजीटिव आयी. वहीं रैपीड एंटीजन टेस्ट में २० लोगोें के पॉजीटिव मिलने की जानकारी है. इसके साथ ही अमरावती में अब कुल संक्रमितों की संख्या बढकर ४६३४ पर जा पहुंची है. जिसमें से अब तक ११२ संक्रमितों की मौत हो चुकी है. वहीं ३ हजार ३३४ मरीजों को अस्पताल से डिस्चार्ज मिल चुका है. इस समय कोविड अस्पतालों में ११८८ एक्टिव पॉजीटिव मरीजों का इलाज चल रहा है. जिसमें से ३३७ मरीजों को होम आयसोलेशन के तहत रखा गया है.
वहीं अकोला में सोमवार २४ अगस्त को आरटी-पीसीआर(RTC-PCR) टेस्ट में ४५ लोग कोरोना संक्रमित पाये गये. जिनमें २० महिलाओं व २५ पुरूषों का समावेश रहा. इसके साथ ही अकोला में कोरोना के कुल संक्रमितों की संख्या बढकर ३ हजार ५२० पर जा पहुंची है. जिसमें से अब तक १४४ संक्रमितों की मौत हो चुकी है तथा ३ हजार ४ मरीजों को अस्पताल से डिस्चार्ज मिल चुका है. वहीं इस समय कोविड अस्पताल में ३७२ एक्टिव पॉजीटिव मरीजों पर इलाज जारी है.
इसके अलावा यवतमाल जिले में सोमवार को ५५ नये संक्रमित पाये गये. जिनमें ३४ पुरूषों व ३१ महिलाओं का समावेश रहा. यवतमाल जिले में अब तक २ हजार ५७७ कोरोना संक्रमित मरीज पाये जा चुके है. जिसमें से ६६ मरीजों की मौत हो चुकी है. वहीं १ हजार १०७ मरीजों को कोरोना मुक्त हो जाने के चलते अस्पताल से डिस्चार्ज दिया जा चुका है. यहां पर कुल ६१३ एक्टिव पॉजीटिव मरीजों का इलाज चल रहा है. जिसमें से १९५ मरीजों को होम आयसोलेशन के तहत रखा गया है. उधर वाशिम जिले में सोमवार को इलाज के दौरान दो लोगों की मौत हो गयी. वहीं दिनभर में ४९ नये कोरोना संक्रमित मरीज पाये गये. यहां पर अब तक १ हजार ४३१ कोरोना संक्रमित मरीज पाये जा चुके है. जिसमें से २७ लोगों की मौत हो चुकी है और १ हजार २६ मरीजों को कोविड अस्पताल से डिस्चार्ज दिया जा चुका है. साथ ही इस समय ३७८ एक्टिव पॉजीटिव मरीजों का इलाज जारी है.
इसमें सर्वाधिक उल्लेखनीय बात यह रही कि, सोमवार को बुलडाणा जिले में कोरोना का एक भी संक्रमित मरीज नहीं पाया गया. हालांकि अब तक बुलडाणा जिले में २ हजार ५८० कोरोना संक्रमित पाये जा चुके है. जिनमें से ४२ मरीजों की मौत हो चुकी है और १६८८ मरीजों को अस्पताल से डिस्चार्ज मिल चुका है. इसके अलावा बुलडाणा में ८५० एक्टिव पॉजीटिव मरीजों का इलाज चल रहा है.

संभाग में जिलानिहाय कोरोना संक्रमितों की स्थिति

जिला        आज की पॉजीटिव रिपोर्ट  कुल संक्रमित  आज हुई मौते   अब तक हुई मौते   डिस्चार्ज

अमरावती          ६०                           ४६३२               ००                     ११२              ३३३४
अकोला              ४५                          ३५२०               ००                     १४४             ३००४
वाशिम               ४९                           १४३१               ०२                     २६               १०२६
यवतमाल           ५५                          २५७७             ००                     ६६               ११०७
बुलढाणा             ००                           २५८०              ००                     ४२              १६८८
कुल                   २०९                          १४७४०             ०२                    ३९०             १०१५९

 

Related Articles

Back to top button