अमरावतीमुख्य समाचार

संकाम्रक बीमारियों को लेकर निगमायुक्त ने लिया ब्यौरा

साफ सफाई रखने के दिए निर्देश

अमरावती/दि.२ – स्थानीय मनपा के विश्वरत्न डॉ. बाबासाहब आंबेडकर सभागृह में बुधवार की दोपहर में मनपा आयुक्त प्रशांत रोडे की अध्यक्षता में शहरी स्वास्थ्य केंद्र की सभी महिला वैद्यकीय अधिकारी, पीएचएन, एएनएम के अलावा एमपीडब्ल्यू, वरिष्ठ स्वास्थ्य निरीक्षक, स्वास्थ्य निरीक्षक की डेंगू को लेकर समीक्षा बैठक ली गई.
समीक्षा बैठक में निगमायुक्त प्रशांत रोडे ने शहर में डेंगू बीमारी के बढते प्रकोप को देखते हुए प्रतिबंधात्मक उपाययोजनाएं करने की सूचनाएं दी.
स्वास्थ्य और स्वच्छता विभाग के कर्मचारियों का प्रत्येक वार्ड में जाकर प्रत्येक घर से निकलनेवाले मच्छरों को सर्वेक्षण कर वहां पर लार्वा मच्छर पाए जाने पर वहां फॉगिंग, छिडकांव, एमएलओ ऑईल, गप्पी मछलियां, टेमिफॉस को लेकर कार्रवाई करने के निर्देश दिए. निगमायुक्त ने जनता से भी अपने इलाकों में मच्छरों की पैदास नहीं होगी इसका विशेष ख्याल रखने की सूचनाएं दी.
प्रारंभ में आयुक्त ने महीनेभसर में डेंगू के कितने मरीज पाए गए, इस बारे में शहरी स्वास्थ्य केंद्र का ब्यौरा लिया. वहीं संबंधित विभाग ने कौनसी कार्रवाईयां की इस बारे में भी जाना. स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. विशाल काले ने डेंगू मरीजों की विस्तृत जानकारी दी. बैठक में आयुक्त ने कोविड बीमारी का भी ब्यौरा लिया. नागरिकों से मास्क लगाने की भी सूचनाएं उन्होंने दी. वहीं मास्क नहीं लगानेवालों पर दंडात्मक कार्रवाई करने के निर्देश दिए. बैठक मे उपायुक्त रवि पवार, सहायक आयुक्त नरेंद्र वानखडे, योगेश पीठे, नंदकिशोर तिखिले, विशाखा मोटघरे, वैद्यकीय स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. विशाल काले, स्वच्छता वैद्यकीय अधिकारी डॉ. सीमा नेताम, मलेरिया अधिकारी डॉ. शरद जोगी, डॉ. तरोलेकर, नोडल अधिकारी डॉ. देवेंद्र गुल्हाणे आदि उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button